वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंककर्मचारियों की सराहना करते हुए कही ये बड़ी बात, पढ़े पूरी खबर

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि वह नकदी के प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए वह हर बैंक से बात करेगी। उन्होंने इस मुश्किल हालात में बैंकर्स के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि वह सभी राज्यों से बात करेंगी और यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि नकदी, बैंकर्स, वेंडर्स एवं बैंक मित्र की आवाजाही में किसी तरह की दिक्कत ना हो। वित्त मंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ”देशभर में बैंक मित्र और बैंकिंग कॉरेस्पॉडेंट की सेवाओं की सराहना कीजिए। मैं राज्यों से बात करूंगी और यह सुनिश्चित करूंगी कि उनकी आवाजाही में किसी तरह की दिक्कत ना हो…”

Loading...

उल्लेखनीय है कि सरकार ने इस सप्ताह कई तरह के उपायों की घोषणा की। इसके तहत गरीब, बुजुर्गों एवं दिव्यांगों के खाते में सीधे रुपये डालने के उपाय भी शामिल हैं। सरकार ने कोरोनावायरस की वजह से परेशान लोगों की मदद के लिए यह कदम उठाया है। सीतारमण ने कहा, ”इन मुश्किल परिस्थितियों में भी बैंकिंग सेवाओं को जारी रखने एवं ग्राहकों की समयबद्ध एवं सुरक्षित सर्विस के लिए पूरा बैंकिंग समुदाय पहचान एवं आभार की हकदार है।”

वित्त मंत्री ने कहा, ”बैंक कर्मचारी एवं स्टाफ इस मुशअकिल घड़ी में आगे बढ़कर लगातार काम में जुटे हैं। फिर चाहे नकदी उपलब्ध कराना हो या ब्रांच खोलना हो या कोई और काम हो।”

इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) के मुताबिक शुक्रवार को बैंकों की 1,05,988 शाखाएं देशभर में खुली थी। हालांकि, बैंक इस शनिवार और रविवार को बंद हैं।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *