विजय संकल्प सभा से भाजपा का चुनावी शंखनाद, देश भर में ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे कई दिग्गज नेता

भाजपा ने विजय संकल्प सभा के जरिये रविवार को देश भर में चुनाव प्रचार का शंखनाद किया। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी समेत सभी दिग्गज नेताओं ने 250 रैलियां कर मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। इस अभियान के तहत पार्टी नेता मंगलवार को 250 जनसभाएं और रैलियां करेंगे।विजय संकल्प सभा से भाजपा का चुनावी शंखनाद, देश भर में ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे कई दिग्गज नेता

रविवार को अमित शाह ने आगरा, योगी ने सहारनपुर, सुषमा ने गौतमबुद्ध नगर, राजनाथ ने लखनऊ, गडकरी ने नागपुर, रविशंकर प्रसाद ने पटना, धर्मेंद्र प्रधान ने कटक, प्रकाश जावडेकर ने राजस्थान के भीलवाड़ा में जनसभाओं को संबोधित किया। रामपुर में सभा करने वाले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि मंगलवार को शाह मुरादाबाद, राजनाथ दिल्ली, सुषमा गाजियाबाद, योगी वाराणसी और गांधीनगर में सभाओं को संबोधित करेंगे। भाजपा नेताओं ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ-साथ विपक्ष पर भी निशाना साधा।

शाह ने आगरा में कहा कि वोट बैंक के लिए विपक्ष सेना का अपमान कर रहा है। देश ऐसा प्रधानमंत्री चाहता है, जो आतंकवाद और पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे। उन्होंने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए नारा दिया, ‘गठबंधन की एक ही पहचान, सेना का करे अपमान’। शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एयर स्ट्राइक के सुबूत मांगते हैं। यह चुनाव गरीबों के विकास, राष्ट्रीय सुरक्षा और देश को मजबूत अर्थव्यवस्था बनाने जैसे मुद्दों पर लड़ना चाहिए ना कि किसी का प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब पूरा करने के लिए।

वहीं, सहारनपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ पीएम मोदी का नेतृत्व है, तो दूसरी तरफ लूट, खसोट, अराजकता फैलाने वाले और भ्रष्टाचारियों का गिरोह है। सहारनपुर में भी अजहर मसूद का एक दामाद है जो उसी की भाषा बोलता है, ऐसी भाषा बोलने वाला व्यक्ति चुनाव जीतेगा या मोदी जी के नेतृत्व में वाला प्रत्याशी। यह जनता को तय करना होगा।

50 और सांसदों के टिकट काटेगी भाजपा
अब तक 50 मौजूदा सांसदों को टिकट काट चुकी भाजपा इतने ही और सांसदों पर दोबारा दांव नहीं लगाएगी। यूपी में 16, दिल्ली और हरियाणा में चार-चार, जबकि राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात में तीन-तीन सांसदों के टिकट कटने के आसार हैं। दरअसल, पार्टी नेतृत्व नहीं चाहता कि पीएम की लोकप्रियता कायम रहने के बावजूद ऐसे सांसदों को टिकट दिया जाए, जिनका रिपोर्ट कार्ड ठीक नहीं है।
कांग्रेस: शिवगंगा से लड़ेंगे कार्ति, कटिहार से तारिक अनवर
कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा चुनावों के लिए 10 प्रत्याशियों की नौवीं लिस्ट जारी की। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से टिकट दिया गया है, जबकि एनसीपी से कांग्रेस में शामिल हुए तारिक अनवर बिहार की कटिहार सीट से उम्मीदवार होंगे। पार्टी ने वरिष्ठ नेता बीके हरिप्रसाद को कर्नाटक की दक्षिण बंगलूरू सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस बीच, मधेपुरा से सांसद और जनअधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव ने भी कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस पर कांग्रेस नेतृत्व को अंतिम फैसला करना है।

सपा: आजमगढ़ से अखिलेश, तो रामपुर से आजम मैदान में
सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आजमगढ़ सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इस समय इस सीट से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सांसद हैं। सपा ने इस बार उन्हें मैनपुरी से मैदान में उतारा है। रामपुर से पार्टी के सबसे बड़े मुस्लिम चेहरे आजम खान लड़ेंगे। इस बीच, पार्टी ने लोकसभा चुनावों में स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी की। इसमें पहले मुलायम सिंह का नाम नहीं था लेकिन संशोधित सूची में पार्टी ने उन्हें सबसे ऊपर रखा। इस सूची में अखिलेश यादव, डिंपल यादव, आजम खान, जया बच्चन और राम गोपाल यादव समेत कई अन्य नेताओं के नाम भी शामिल हैं।

‘चौकीदार’ केवल अमीरों के लिए काम करते हैं: प्रियंका
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में गन्ना किसानों के भुगतान समस्या का जिक्र करते हुए केंद्र और यूपी सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका ने रविवार को ट्वीट किया, ‘गन्ना किसानों के परिवार दिनरात मेहनत करते हैं। मगर उत्तर प्रदेश सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती। किसानों का 10000 करोड़ बकाया मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल सब कुछ ठप हो जाता है। यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं।’

पिछली सरकारों का बकाया भुगतान भी किया : योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकारों के समय का बकाया भुगतान भी हमने दो साल के भीतर कराया है। दो साल के दौरान 57000 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। उन्होंने कहा कि जब तक किसान के खेत में गन्ना खड़ा है, मिल बंद नहीं होगी। ये हमने पिछले साल भी किया था और इस बार भी करेंगे। बंद पड़ी चीनी मिलों को हमने चालू कराया। सहारनपुर में भी दया शुगर मिल को हमने चालू कराया। किसानों के एक-एक रुपये का भुगतान किया जाएगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button