तीन नवंबर को अखिलेश निकालेंगे रथयात्रा, मुलायम के चुनावी मेगा शो में नहीं होंगे शामिल!

लखनऊ: यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के रजत जयंती कार्यक्रम के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन करना चाहते हैं. इसे लेकर पूरे देशभर में समाजवादियों को बुलावा भेजा गया है. पार्टी के इस भव्य कार्यक्रम से पहले मुलायम परिवार में मचा घमासान अभी थमा ही नहीं था कि सीएम अखिलेश यादव ने अपने चुनावी मेगा शो के लिए तारीख का ऐलान भी कर दिया.समाजवादी विकास रथ यात्रा

आपको बता दें कि 5 नवंबर को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के 25 साल पूरे होने पर रजत जयंती समारोह का आयोजन किया गया है. इससे ठीक पहले अखिलेश यादव ने 3 नवंबर को ‘समाजवादी विकास रथ यात्रा’ निकालने का ऐलान कर दिया है.

ऐसा कहा जा रहा है कि परिवार में मचे घमासान को लेकर अखिलेश ने ये कदम उठाया है और इसी वजह से वह पार्टी के मेगा शो में भी उपस्थित नहीं रहेंगे. इससे पहले मंगलवार को समाजवादी पार्टी के यूथ ब्रिगेड ने पार्टी के रजत जयंती कार्यक्रम के बहिष्कार का ऐलान किया था.

यूपी में 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोटर्स को रिझाने की कवायद में राजनीतिक पार्टियों की यात्राओं का सिलसिला जारी है. कांग्रेस और बीजेपी के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी इस दिशा में कदम बढ़ा दिया है. इसी क्रम में यूपी में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी भी रथयात्रा निकालने की तैयारी में है.

कांग्रेस के बाद BJP ने किया था परिवर्तन यात्रा निकालने का ऐलान

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दल अपनी कमर कस चुके हैं. इस चुनाव में कोई भी पार्टी किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. अभी हाल ही में यूपी चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने राहुल गांधी की अगुवाई में ”किसान यात्रा” औऱ फिर उसके बाद ”राहुल संदेश यात्रा” के माध्यम से किसानों और गरीब तबके को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास किया था. जिसे देखते हुए बीजेपी ने भी पूरे प्रदेश में परिवर्तन यात्रा निकालने का ऐलान किया था.

अखिलेश यादव निकालेंगे रथयात्रा

इसी क्रम में यूपी में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी भी रथयात्रा निकालने की तैयारी में है. खबरों के मुताबिक एसपी की ये रथयात्रा सीएम अखिलेश यादव की अगुवाई में दिवाली के ठीक बाद यानी नवंबर के पहले सप्ताह में निकाली जाएगी.

”समाजवादी विकास रथ यात्रा”

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में एसपी की तरफ से निकाली जा रही इस यात्रा ”समाजवादी विकास रथ यात्रा” का नाम दिया गया है. जो राजधानी लखनऊ से 3 नवंबर को सीएम अखिलेश यादव की अगुवाई में निकलेगी.

3 अक्टूबर को निकालने की थी योजना

इस रथयात्रा के माध्यम से पार्टी यूपी सरकार द्वारा पिछले 4 सालों में किए गए कामों का प्रचार प्रसार लोगों के बीच जाकर करेगी. आपको बता दें कि इससे पहले ”समाजवादी विकास रथ यात्रा” 3 अक्टूबर को निकालने की योजना थी. खबरों के मुताबिक मुलायम परिवार में मचे घमासान को लेकर अक्टूबर में निकाली जाने वाली इस रथयात्रा को टाल दिया गया था.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button