वसीम रिजवी की फिल्म ‘राम की जन्मभूमि’ को मिली सेंसर बोर्ड की हरी झंडी, इस दिन होगी रिलीज

शिया वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष वसीम रिजवी की फिल्म राम की जन्मभूमि को सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है। यह फिल्म 29 मार्च को पूरे देश में रिलीज होगी। वसीम रिजवी ने बताया कि उन्हें फिल्म रिलीज न करने के लिए टाइगर मेमन के भाई अब्दुल मेमन ने धमकी भी दी है। साथ ही इस फिल्म के जरिए वसीम मुस्लिम समाज में हलाला जैसी कुप्रभा को भी दर्शकों के सामने प्रस्तुत करेंगे।वसीम रिजवी की फिल्म 'राम की जन्मभूमि' को मिली सेंसर बोर्ड की हरी झंडी, इस दिन होगी रिलीज

वसीम ने बताया कि फिल्म एफआईआर पंजीकृत हो चुकी है। इससे पहले कई धर्मिक संगठनों ने फिल्म की रिलीज पर आपत्ति जताई थी। उच्च न्यायायल ने सेंसर द्वारा फिल्म प्रमाणित किए जाने को भी स्थगित कर दिया था। वसीम पहले भी विवादित भूमि पर राम मंदिर के निर्माण की पहल कर चुके हैं।

फिल्म का निर्माण, लेखन और उसमें अभिनय वसीम ने खुद किया है। इसे सिने क्राफ्ट प्रोडक्शन के बैनर तले बनाया गया है। निर्देशन सनोज मिश्रा का है। फिल्म 1992 के अयोध्या कांड की घटनाओं पर आधारित है। फिल्मांकन भी वास्तविक लोकेशन पर किया गया है। वसीम का मानना है कि राजनीतिक रोटियां सेकने वालों पर यह फिल्म करारा प्रहार करेगी।

Back to top button