वसीम अकरम बोले, ‘अगले साल होने वाले विश्वकप में एशिया की सबसे बड़ी होप है भारत’

एशिया कप 2018 पर टीम इंडिया के कब्ज़ा जमाने के बाद वसीम अकरम ने कहा है कि अगले साल खेले जाने वाले विश्वकप में भारत एशिया की सबसे बड़ होप हैं. साथ ही भारत में क्रिकेट का अच्छा माहौल है जिसकी वजह से टीम इंडिया को फायदा मिलता है. 

वसीम अकरम ने कहा कि अगले साल इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में भारत एशिया की सबसे बड़ी होप है. अकरम ने इसके लिए भारत की तूफानी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी को कारण बताया.

एएफपी से बात करते हुए वसीम ने कहा कि भारत ने ये साबित किया है कि ‘वो किसी एशियाई टीम से बहुत आगे है.’

हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम ने अजेय रहते हुए एशिया कप फाइनल में बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर टूर्नामेंट पर कब्ज़ा जमाया है. टीम इंडिया विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर लौटी है.

लेकिन भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में बेहद निराशाजनक रहा. जिसकी वजह से उनके वतन में उनके खेल को लेकर चर्चा ज़ोरो पर है. दोनों देशों के प्रदर्शन की तुलना करते हुए वसीम अकरम ने कहा, ‘उन्हें खेलने के लिए काफी अच्छा माहौल मिलता है. उनके सिस्टम में भी काफी पैसा लगाया जाता है, जैसे कि हम कर सकते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग में. उनके पास वित्तीय फायदों के मौके अधिक होते हैं.’

भारतीय क्रिकेट के सुधार के लिए इन कारणों को गिनवाने के बाद पाकिस्तान के इस तेज़ गेंदबाज़ ने ये भी उम्मीद जताई है कि पाकिस्तानी टीम विश्व कप से पहले वापसी करेगी.

उन्होंने कहा, ‘विश्व कप से 8 महीने पहले अनुमान लगाना मुश्किल है, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि पाकिस्तान वापसी करेगा. मगर उसे बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों पर गंभीरता से काम करना होगा.’

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button