वन नाइट स्टैंड करने के लिए,चुन रहे हैं लोग डेटिंग साइट्स

one_night_stand_15_05_2016नई दिल्‍ली। हाल के महीनों में विश्‍वभर के तमाम देशों में ऑनलाईन डेटिंग को लेकर कई चौंकाने वाले बदलाव हुए हैं। एक रिपोर्ट की मानें तो अब लोग वन नाइट स्टैंड करने के लिए डेटिंग साइट्स का सहारा लेने लगे हैं।

इन दिनों बड़ी संख्‍या में लोग ऑनलाईन डेटिंग साइट्स पर विजिट कर रहे हैं। वे यहां नए लोगों से दोस्‍ती करते हैं और फिर कॉफी पीने के बहाने से बुलाते हैं। मालूम हो कि इंटरनेट पर कई ऐसी साइट्स हैं, जिसके जरिए से यूजर्स वन नाइट स्‍टैंड कर रहे हैं।

एक आंकड़े के मुताबिक, कई वर्षों पहले डेटिंग वेबसाइट के तौर पर मशहूर मैच डॉट कॉम नामक साइट को अब काफी कम यूजर्स विजिट कर रहे हैं, हालांकि, वे इसकी जगह दूसरी साइट्स का सहारा ले रहे हैं।

वन नाइट स्‍टैंड के लिए इस्‍तेमाल की जाने वाली वेबसाइटों और ऐप्‍स में से एक टिंडर ऐप है। पिछले कुछ समय में यूजर्स का इस ऐप से भी ध्‍यान हटा है लेकिन इसके बावजूद भी बड़ी तादाद में इसका इस्‍तेमाल हो रहा है। कुछ यूजर्स की मानें तो चूंकि टिंडर ऐप पर हजारों नकली प्रोफाइल्‍स मौजूद हैं तो ऐसे में वे ऑनलाईन डेटिंग करने के लिए नई साइट्स और ऐप्‍स का सहारा ले रहे हैं।

इसके अलावा ऑनलाइन डेटिंग साइट जस्‍टवननाइटस्‍टैंड्स डॉट काम को भी यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। जस्‍टवननाइटस्‍टैंड्स साइट का दावा है कि लोगों में ऑनलाईन डेटिंग के जरिए से वन नाइट स्‍टैंड का क्रेज काफी बढ़ रहा है। बीते महीने ही तकरीबन 15 हजार नए यूजर्स साइट पर साइन अप कर चुके हैं। इसके साथ ही साइट यह भी दावा करती है कि अब तक हजारों यूजर्स उनकी साइट की मदद से वन नाइट स्‍टैंड कर चुके हैं।

क्या है वन नाइट स्टैंड

वन नाइट स्टैंड का मतलब है कि जब दो अजनबी सिर्फ एक रात के लिए जान-पहचान बनाकर संबंध बनाते हैं। ज्‍यादातर मामलों में ये संबंध भविष्‍य में नहीं रखे जाते हैं और एक रात के बाद ही खत्‍म कर दिए जाते हैं।

वन नाइट स्‍टैंड के समय बरतें ये सावधानियां

-वन नाइट स्‍टैंड के समय लोगों को सावधान रहना भी बहुत जरूरी है। लोगों को यह भी पता नहीं होता है कि दूसरा पार्टनर कैसा है, ऐसे में उससे निजी बातें बताने से बचना चाहिए। इसके अलावा अपनी व उसकी पहचान भी गुप्‍त रखनी चाहिए।

-एक रात के लिए अजनबी से संबंध बनाते समय भावनात्‍मक रूप से नहीं जुड़ना चाहिए। इसके साथ ही पार्टनर के साथ अपना मोबाइल नंबर भी शेयर करने से बचना चाहिए।

– वन नाइट स्‍टैंड के समय सबसे बड़ा डर खुद की सुरक्षा का होता है। ऐसे में जब भी संबंध बनाने के लिए जाएं तो यह जरूर तय कर लें कि कहीं वहां कोई हिडन कैमरा या अन्‍य ऐसी डिवाइस तो नहीं मौजूद है, जिससे आप मुसीबत में पड़ जाएं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button