यूपी लोक सेवा आयोग ने इंतज़ार किया ख़त्म, अब होगी …

लम्बे इंतज़ार के बाद यूपी लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड स्टेट/ अपर सबऑर्डिनेट सर्विसेज परीक्षा-2017 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं. इस बार 251 पदों पर भर्ती निकाली गई है. परीक्षा के लिए जरूरी योग्यता ग्रेजुएशन है. फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 22 मार्च है.

यूपी लोक सेवा आयोग ने इंतज़ार किया ख़त्म, अब होगी ...

यूपी लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षा और पद का विवरण- यह भर्ती कंबाइंड स्टेट/अपर सबऑर्डिनेट सर्विसेज परीक्षा-2017 के माध्यम से निकाली गई है. चयनित उम्मीदवारों की पे स्केल 9300-34800 रुपये, 15600-39100 रुपये होगी. वहीँ, चयनित उम्मीदवारों की ग्रेड पे 4200 रुपये या 5400 रुपये होगी.

मेट्रो में होगी बम्पर भर्ती, जल्दी करे आवदेन

योग्यता- इस परीक्षा के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और यह ग्रेजुएशन आवेदन करने तक पूरी हो जानी चाहिए।

आयु सीमा- भर्ती में 21 साल से 40 साल तक के उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 1 जुलाई 2017 के आधार पर तय की जाएगी। वहीं आरक्षण के नियमों के अनुसार उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसमें उत्तर प्रदेश के रहने वाले एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी जाएगी।

जॉब लोकेशन- सभी चयनित उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश में ही काम करना होगा।

कैसे करें आवेदन- इस भर्ती में आवेदन करने के लिए पहले उम्मीदवारों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। यह रजिस्ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर करना होगा।

आवेदन फीस- आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को ई-चालान के माध्यम से फीस भी जमा करनी होगी। इसमें जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 65 रुपये जबकि दिव्यांग उम्मीदवारों को 25 रुपये फीस का भुगतान करना होगा।

जरूरी तारीखें- इस भर्ती के लिए 22 फरवरी से लेकर 22 मार्च 2017 तक आवेदन कर सकते हैं और फीस जमा करवाने की आखिरी तारीख 22 मार्च 2017 है।

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button