लोकसभा चुनाव से पहले चेकिंग के दौरान कुमांऊ से पकड़ी गई नगदी की बड़ी खेप

चुनाव में धनबल का दुरुपयोग रोकने के लिए की जा रही चेकिंग के दौरान मंडल के विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने करीब 32.40 लाख रुपये की नगदी बरामद की। इसमें से रुद्रपुर में एक व्यापारी से बरामद ढाई लाख रुपये की नगदी रकम के स्रोत दिखाने पर व्यापारी को वापस कर दी गई।लोकसभा चुनाव से पहले चेकिंग के दौरान कुमांऊ से पकड़ी गई नगदी की बड़ी खेप

हल्द्वानी में स्टैटिक्स टीम ने चेकिंग के दौरान काठगोदाम से 1.12 लाख रुपये की नकदी पकड़ी। रुपये ले जा रहा व्यक्ति चांदमारी निवासी पारुल भाटिया रुपये से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका। टीम ने बरामद रुपये को सीज कर पुलिस को सौंप दिया है।

एक जायलो कार से 20 लाख कैश पकड़ा

अल्मोड़ा में फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने चेकिंग के दौरान जैंती के पास एक जायलो कार से 20 लाख कैश पकड़ा है। कार में सवार चालक समेत दो तीन लोगों से आईडी और अन्य जानकारी लेकर उन्हें फिलहाल छोड़ दिया गया। जबकि कार को सीज करने की कार्रवाई की गई।

पिथौरागढ़ में मंगलवार को जाजरदेवल थाने के समीप पुलिस ने धारचूला से पिथौरागढ़ आ रहे कैंटर की चेकिंग की। वाहन के डैश बोर्ड से पांच लाख रुपये की नकदी बरामद हुई। यह नगदी हल्द्वानी में एक व्यक्ति को दी जानी थी। पुलिस ने जब्त नकदी को फ्लाइंग स्क्वायड मजिस्ट्रेट दिनेश जोशी के सुपुर्द कर दिया। वाहन का चालान किया गया और हिरासत में लिए गए चालक को निजी मुचलके पर छोड़ा गया।

वहीं बेड़ीनाग के शेराघाट बैरियर के पास एक कार की तलाशी के दौरान तीन लाख 77 हजार 190 रुपये की नकदी बरामद हुई। पुलिस के अनुसार कार सवार पिथौरागढ़ निवासी व्यापारी सचिन है। उससे कैश के संबंध में पूछताछ की गई।
रुद्रपुर में मेडीसिटी अस्पताल के पास एक कार की तलाशी में कार सवार व्यापारी के पास से दो लाख 51 हजार रुपये बरामद हुए। दोपहर बाद व्यापारी ने रकम के ठोस सबूत दिखाए तो पुलिस ने कागजी कार्रवाई कर व्यापारी को रकम वापस कर दी।
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button