लोकसभा चुनाव: बिहार की इस सीट पर चिराग पासवान और भूदेव चौधरी के बीच होगी सीधी टक्कर

जमुई : लोकसभा चुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की तरफ से यह सीट लोक जनशक्ति पार्टी के खाते में गई है. वहीं, महागठबंधन की तरफ से इस सीट पर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) चुनाव लड़ रही है. लोजपा संसदीय बोर्ड के चेयरमैन चिराग पासवान के कारण यह सीट हाईप्रोफाइल हो गई है.लोकसभा चुनाव: बिहार की इस सीट पर चिराग पासवान और भूदेव चौधरी के बीच होगी सीधी टक्कर

चिराग पासवान ने कहा, ‘जमुई में मैं अपने काम के आधार पर लोगों से वोट मांगूंगा. अपनी जीत को लेकर मैं ओवर कॉन्फिडेंट नहीं हूं, लेकिन जनता के प्यार की वजह से कॉन्फ़िडेंट झरूर हूं.’ वहीं, आरएलसपी की टिकट पर जमुई सीट से भूदेव चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं, जो कि 2009 में इस सीट से सांसद भी रह चुके हैं. दोनों उम्मीदवारों के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है.

2014 के लोकसभा चुनाव के आंकड़ों की बात करें तो चिराग पासवान के खाते में कुल 285532 वोट पड़े थे. जो कि पूरे मतों का 36.79 प्रतिशत था. वहीं, 199407 मतों के साथ आरजेडी उम्मीदवार सुधांशु कुमाप भास्कर दूसरे स्थान पर रहे थे. उन्हें कुल 25.71 प्रतिशत वोट मिले थे. ज्ञात हो कि चिराग पासवान का वह पहला चुनाव था.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

अगर आमदनी की बात करें तो इस मामले में भी जमुई सीट काफी हाईप्रोफाइल है. यहां से दो करोड़पति उम्मीवार ने पर्चा दाखिल किया है. जमुई सांसद और लोजपा नेता चिराग पासवान ने जो आयोग को जो इनकम दिखाया है उसके मुताबिक, उन्होंने पटना के एसके पुरी इलाके में खुद की कमाई से 2009 में एक मकान खरीदी है. पटना स्थित यह बंगला उन्होंने 90 लाख रुपए में खरीदी थी. साथ ही वह छह कंपनियों के मालिक भी हैं. चिराग के पास नकद के रूप में मात्र 35 हजार रुपए हैं. एसबीआई गोपालपुर, जमूई में 1.22 लाख का फिक्स डिपॉजिट है वहीं, दिल्ली के संसद भवन के सिंडिकेट बैंक में 11 लाख रुपए जमा हैं.

जमुई सीट से ही बसपा से नामांकन करने वाले उपेन्द्र रविदास जगुआर गाड़ी के शौकीन हैं. उनके पास टाटा मोर्टर्स की 1.4 करोड़ की जगुआर गाड़ी है. उनकी पत्नी के साथ संयुक्त खाते में 12 करोड़ 69 लाख रुपए जमा हैं.

ज्ञात हो कि जमुई लोकसभा सीट के लिए में नामांकन की तारीख खत्म हो चुकी है. यहां पहले चरण यानी 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. साथ ही 23 मई को मतगणना होने 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button