लोकसभा चुनाव: प्रकाश अंबेडकर ने 37 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी

मुंबई : महाराष्ट्र में प्रकाश अंबेडकर की वंचित बहुजन आघाड़ी ने शुक्रवार को आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए 37 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले अनुसूचित जाति के नेता प्रकाश अंबेकडर ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस को एक फॉर्मूला सुझाया था लेकिन उसने स्वीकार नहीं किया। इसलिए गठबंधन नहीं किया।

सभी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इससे पहले अंबेडकर ने कहा था कि वंचित बहुजन अगाड़ी महाराष्ट्र की सभी 48 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं पार्टी ने पहले अपने 22 उम्मीदवारों के नाम अनौपचारिक रूप से तय कर लिए थे, जिसके बाद अब उन्होंने पहली सूची जारी करते हुए 37 नामों का एलान कर दिया है। डॉ. भीमराव आंबेडकर के पौत्र व भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन सहित कई छोटे दलों को मिलाकर वंचित बहुजन आघाड़ी का गठन किया है। वह कांग्रेस से आघाड़ी का गठबंधन करना चाहते थे।  

इस सीट से लड़ सकते है चुनाव 

जानकारी के लिए बता दें कि प्रकाश अंबेडकर कांग्रेस से 22 सीटें मांग रहे थे, जबकि एनसीपी के साथ गठबंधन में खुद कांग्रेस को 25 सीटें ही मिल रही हैं। कांग्रेस को अंबेडकर की वंचित बहुजन आघाड़ी में असदुद्दीन ओवैसी की एमआइएम के शामिल होने पर भी ऐतराज था तो प्रकाश अंबेडकर को एनसीपी नापसंद थी। वह बारामती सीट की मांग कर रहे थे, जो एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की पारिवारिक सीट रही है।

Back to top button