भाजपा सरकार ने बनवा दिया राम मंदिर, विपक्ष में मची खलबली

मुंबईः भारतीय जतना पार्टी के मुख्य एजेंडों में से एक राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर राजनीतिक कोहराम मचाता दिखाई दे रहा है। यह मुद्दा राम मंदिर बनने के बाद उठा है। हालांकि यह राम मंदिर अयोध्या में नहीं, बल्कि मुंबई में बना है, लेकिन विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि यह राम मंदिर यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव बनाया गया है। अगर आप सोंच रहे हैं कि यह राम मंदिर कोई मंदिर है तो हम आपको बता दें कि यह कोई मंदिर नहीं बल्कि मुंबई का एक लोकल रेलवे स्टेशन है।लोकल रेलवे स्टेशन का नाम रखा राम मंदिर

लोकल रेलवे स्टेशन का नाम रखा राम मंदिर

मिली जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने मुंबई में बने एक लोकल रेलवे स्टेशन का नाम राम मंदिर रखा है। लेकिन भाजपा के इस कदम ने राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है।   

विरोधी दलों का कहना है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुंबई में लोकल रेलवे स्टेशन का नाम राम मंदिर रखना बीजेपी का चुनावी स्टंट है। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि बॉम्बे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव से पहले बीजेपी ने ये चाल चली है ताकि इलाके में रहने वाले उत्तर भारतीय वोटरों को लुभाया जा सके।

हालांकि भाजपा विधायकों ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा है कि लोकल रेलवे स्टेशन के बाहर बने राम मंदिर के नाम पर ही स्टेशन का नाम रखा गया है। विधायक और राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री विद्या ठाकुर का कहना है कि इसमें राजनीतिक मुद्दा कुछ है ही नहीं, क्योंकि स्टेशन का नाम कुछ ना कुछ रखना ही था। स्थानीय लोगों की मांग पर इस स्टेशन का नाम राम मंदिर रखा गया है।

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button