लॉन्‍च हुए 2 नए प्रोडक्‍ट, अब ICICI बैंक से मिनटों में मिलेगा 1 करोड़ का लोन

निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने दो इंस्टेंट होम लोन प्रोडक्ट पेश किए हैं. इसमें 1 करोड़ रुपये तक का होम लोन तुरंत दिया जाएगा. बैंक की तरफ से बयान में कहा गया कि त्वरित होम लोन सुविधा में ग्राहकों को नए होम लोन के साथ ‘टॉप अप’ कर्ज सुविधा पूरी तरह डिजिटल तरीके से मिलेगी.

30 साल के टेन्योर के लिए होगा होमलोन

बैंक ने कहा कि इंस्टेंट होम लोन के तहत वेतनभोगी उपभोक्ताओं को 1 करोड़ रुपये का आवास ऋण 30 साल की अवधि के लिए (ग्राहक की उम्र के आधार पर) इंटरनेट बैंकिंग सुविधा के जरिये मिलेगा. ‘इंस्टा टॉप अप लोन’ के तहत बैंक के मौजूदा होम लोन ग्राहकों को अपने कर्ज को तत्काल बढ़ाकर 10 साल की अवधि के लिए 20 लाख रुपये तक बढ़ाने की सुविधा मिलेगी. यह कर्ज भी उन्हें बिना कागजी दस्तावेजों के मिलेगा.

खाते में तत्काल डाली जाएगी कर्ज की राशि

बैंक ने कहा कि इस सुविधा के तहत ग्राहकों के खातों में टॉप अप कर्ज की राशि तत्काल डाली जाएगी. आमतौर पर इस तरह के कर्ज को मंजूरी और उसे खातों में डालने में कुछ दिन का समय लगता है.

इससे पहले ICICI बैंक ने ‘The One’ नाम से बचत खाता शुरू किया था, जिसमें 2 खाते मैग्नम और टाइटेनियम खोले जा सकते हैं. इन अकाउंट में खाताधारक अन्‍य बैंक के एटीएम से अनलिमिटेड कैश निकाल सकते हैं. इन्हें छूट के साथ लॉकर की सुविधा मिलेगी. इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग जैसी सुविधा मुफ्त होगी. ‘द वन’ खाताधारक को अमेजन गिफ्ट कार्ड भी मिलेगा. टाइटेनियम खाताधारक को Zomato Gold कार्ड की सुविधा दी जाएगी.

 

Back to top button