लालकिले के अंदर से मिला कारतूसों और हैंड ग्रेनेड का जखीरा, मचा हड़कंप

लालकिले के अंदर भारी संख्या में राइफल्स के कारतूस और कुछ हैंड ग्रेनेड मिलने ने सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। सूत्रों के मुताबिक, लालकिले में पुरातत्व विभाग की सफाई के दौरान रविवार को कारतूसों का ढेर और हैंड ग्रेनेड मिले थे। यह भी हैरानी की बात है कि ये कारतूस और विस्फोटक ऐसे कोने में मिले हैं जहां आमतौर पर कोई आता-जाता नहीं है। ऐसा लग रहा है जैसे उन्हें वहां छुपाकर रखा गया था। कारतूस इतने ज्यादा हैं कि पुलिस भी पूरे मामले पर सकते में है। डीसीपी (नॉर्थ) जतिन नरवाल ने विस्फोटक मिलने की पुष्टि की है। एनएसजी का बम डिस्पोजल स्क्वॉड मौके पर है। एनएसजी और आर्मी के अधिकारी भी जांच में शामिल हैं

 

लालकिला

राजधानी स्थित लालकिले के अंदर से भारी संख्या में कारतूस, हैंडग्रेनेड और राफल्स मिलने से वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों में खलबली मच गई। इसके बाद पुल‌िस ने तुरंत पूरे इलाके को खाली कराया और एनएसजी की टीम बुलाई गई। 

न्यूज एजेंसीके अनुसार लालकिले के अंदर से हथियारों का जखीरा मिलने की यह घटना रविवार की है। बता दें कि जब किले के कुओं की सफाई की जा रही थी तब ही यह हथियार बरामद हुए।

शुरुआती जांच में पुलिस यह मान रही है कि पुराने समय में आर्मी किले के अंदर ही रहती थी और हो सकता है कि कारतूस और विस्फोटक तब ही के हों।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button