लखीमपुर खीरी जिले में पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्र की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या मामले में हुआ ये नया खुलासा

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्र की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या मामले में नया खुलासा हुआ है. डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने वाट्सऐप पर पूर्व विधायक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट शेयर की है, जिसके मुताबिक निर्वेंद्र कुमार मिश्र की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है.

इस मामले में डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने मीडिया में बयान देने से इनकार कर दिया. उनका कहना है कि अभी इस मामले में बयान देना जल्दबाजी होगी, इससे परिवार को यह न लगे कि हम लोग मामला मैनिपुलेट कर रहे हैं. हालांकि, डीएम ने मीडिया से पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्र की पोस्टमार्टम रूप जरूर साझा की है.

क्या है पूरा मामला
निघासन विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की दबंगों से मारपीट हुई थी. इससे पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्रा को चोटें आईं. दबंगों ने उनके बेटे को भी पीट-पीटकर अधमरा कर दिया है. इलाज के दौरान पूर्व विधायक की मौत हो गई, जबकि बेटे की हालात गंभीर है. निर्वेंद्र मिश्रा कांग्रेस के नेता रहे हैं और 3 बार विधायक रहे हैं.

क्यों हुआ विवाद
पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा, लखीमपुर खीरी जिले में तिकोनिया पडुआ गांव के पास सड़क किनारे विवादित भूमि पर दबंगों द्वारा कब्जा किए जाने से रोकने के लिए गए थे. वहां मामला बढ़ गया और हाथापाई हो गई, जिसमें वे बुरी तरह से जख्मी हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई.

जांच के लिए बनाई गई कमेटी
इस घटना की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई है. कमेटी क्षेत्राधिकारी पलिया कुलदीप कुकरेती और अन्य पुलिसकर्मियों की भूमिका की जांच करेगी और तीन दिन के अंदर अपनी जांच रिपोर्ट पेश करेगी. घटनाक्रम में बरती गई लापरवाही और जमीनी विवाद में ठीक से कार्रवाई न करने के आरोप में चौकी प्रभारी पडुआ और दो बीट आरक्षियों को निलंबित किया गया है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button