लखनऊ: सीएमओ की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना योद्धाओं पर भी कोरोना वार कर रहा है। अब राजधानी लखनऊ में सीएमओ को कोरोना की पुष्टि हुई है। मंगलवार को सीएमओ डॉक्टर आरपी सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई गई है। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। 

इससे पहले सीएमओ कार्यालय के एक एसीएमओ भी संक्रमित हो गए थे। स्वास्थ्य शिक्षा विभाग के महानिदेशक, परिवार कल्याण महानिदेशक सहित कई आला अधिकारी कोरोना की गिरफ्त में आ चुके हैं। ऐसे में अब राजधानी में लोगों की इलाज में लगे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं में भी दहशत दिखाई पड़ रही है।

सोमवार को लखनऊ में परिवार कल्याण महानिदेशक और एसीएमओ सहित 749 लोग पॉजिटिव मिले। राजधानी में कुल मरीज 22,613 हो गए हैं। वहीं, 15 मरीजों ने दम तोड़ दिया। मरने वालों की संख्या 291 हो गई है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के महानिदेशक के बाद परिवार कल्याण विभाग की महानिदेशक डॉ. मिथलेश चतुर्वेदी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई।
उनके पति व घर में काम करने वाले कर्मचारी भी संक्रमित हैं। ऐसे में महानिदेशालय 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया।  वहीं, कैसरबाग स्थित सीएमओ दफ्तर में तैनात एडिशनल सीएमओ भी संक्रमित निकले। साइबर क्राइम सेल में तैनात दो दरोगा सहित 7 पुलिसकर्मी संक्रमित निकलने से हजरतगंज थाना परिसर में स्थित कार्यालय तत्काल बंद करा दिया गया। वहीं, एसजीपीजीआई में भर्ती 2010 बैच के आईएएस विशेष सचिव भाषा सुनील कुमार मौर्य भी कोरोना पॉजिटिव निकले।
यहां मिले मरीज
आशियाना में 25, इंदिरा नगर में 32, आलमबाग में 29, ठाकुरगंज में 23, तालकटोरा में 21, हसनगंज में 13, चिनहट में 25, गोमती नगर में 38, महानगर में 22, हजरतगंज में 30, मड़ियांव में 28, रायबरेली रोड में 19, अलीगंज में 17, चौक में 27, जानकीपुरम में 20, विकासनगर में 13, सहादतगंज में 11, गुडंबा में 14, हुसैनगंज में 12, बाजारखाला में 18, कृष्णानगर में 11 और नाका में 10 मरीज।

एलडीए में अवर अभियंता को कोरोना
एलडीए में अवर अभियंता अंशु गर्ग के संक्रमित निकलने के बाद पुरानी बिल्डिंग में भूतल बंद कर दिया गया। वह अभी प्रवर्तन जोन-2 में तैनात हैं। वहीं, सिविल अस्पताल में तीन लैब टेक्निशियनों में लक्षण दिखने पर जांच कराई गई है। अस्पताल में 10 डॉक्टरों समेत करीब 65 चिकित्साकर्मी संक्रमित हैं। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button