शाहिद अफरीदी के बाद अब पाकिस्तान के कप्तान ने क्रिकेट को कहा अलविदा

लाहौर। हाल ही में क्रिकेट की दिग्गज पत्रिका विजडन के साल के पांच क्रिकेटर खिलाड़ियों में चुने जाने वाले पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक आने वाले वेस्टइंडीज दौर के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, मिस्बाह ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इस बात की घोषणा की। वेस्टइंडीज के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 21 अप्रैल से शुरू हो रही है।

आईपीएल 10 : इंदौर में परफॉर्म करेंगी दिशा पटानी

पाकिस्तान को टेस्ट में मिली लगातार हारों के बाद मिस्बाह की कप्तानी पर लगातार सवाल उठ रहे थे। पाकिस्तान ने उनकी कप्तानी में ही टेस्ट में नंबर एक टीम का दर्जा हासिल किया था, लेकिन इसके बाद लगातार हार के कारण वह अपनी यह रैंकिंग गंवा बैठा था। पाकिस्तान ने लगातार छह टेस्ट सीरीज गंवाई, जिनमें न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 और आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से करारी हार शामिल है।

वहीं मिस्बाह की फॉर्म में भी गिरावट देखी गई। मिस्बाह ने न्यूजीलैंड दौरे पर सिर्फ एक मैच खेला था और 44 रन बनाए थे। आस्ट्रेलिया में खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में मिस्बाह ने सिर्फ 76 रन बनाए थे।

मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के लिए अभी तक 72 टेस्ट मैच खेले हैं और 4,951 रन बनाए हैं। वह पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में सातवें नंबर पर हैं। वह पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में भी गिने जाते हैं। उन्होंने 53 मैचों में टीम की कप्तानी की है जिसमें 24 में टीम को जीत दिलाई है। वह 2015 में हुए विश्व कप के बाद एकदिवसीय और टी-20 से पहले ही संन्यास ले चुके हैं।

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button