लंबे समय तक सेक्स करने के लिए अपनाए ये टिप्स !

सेक्स ऐसी चीज़ है जिससे दो लोग एक होजाते है। इसके ज़रिये वे अपनी मोहब्बत अपने पार्टनर से जताते है। वे संबंध बनाकर अपने प्रेमी के और करीब आते है। मगर कई बार पुरुष अपनी पत्नी या पार्टनर को पूरी तरह संतुष्ट नहीं कर पाते। वे लंबे समय तक सेक्स करना चाहते है मगर उतने सक्षम नहीं होते। और यह चिंता उन्हें हर वक्त सताती रहती है।img

 

ऐसे ही पुरुषों के लिए हम लाए है कुछ खास टिप्स जिससे पुरुष अधिक समय तक सेक्स कर पाएंगे और लंबे समय तक वीर्य को धारण कर पाएंगे। इन टिप्स से पुरुष अपनी पार्टनर को उन पलों में अधिक आनंद दे पाएंगे।

1.शांत रहे

अपने आपको सेक्स के लिए पूरी तरह तैयार करे। शीघ्रपतन शारीरिक से ज़्यादा मानसिक समस्या है। अपने मन से इस बात को हटा दे और फिर देखिये आप लंबे समय तक प्यार का लुत्फ़ उठा सकेंगे।

2.रोमांस करें

कई बार इस चीज़ को पुरुष भूल जाते है। सम्बन्ध बनाना मतलब अपने प्यार का इज़हार करना होता है। ऐसे में रोमांस करने से आप और आपकी पार्टनर कम्फ़र्टेबल होंगे जिससे बिस्तर में बेहतर परफॉर्म कर सकेंगे।

3.शराब और सिगरेट का सेवन बंद करे

अधिक शराब और सिगरेट के सेवन से आपके शरीर को काफी नुक्सान पहुँचता है। इससे स्खलन को नियंत्रित करने की क्षमता में बाधा पहुचती है और आप लंबे समय तक सेक्स नहीं कर पाते।

4.कंडोम पहने

ज़्यादातर मर्दों को कंडोम पहनना पसंद नहीं होता। उन्हें इसके इस्तेमाल से सेक्स में आनंद नहीं आता मगर यदि आप देर तक सेक्स करना चाहते हो तो यह चीज़ आपके लिए काफी उपयोगी है। इससे सेक्स समय बढ़ने में मदद मिलती है और अनचाही बीमारियां भी दूर रहती है।

5.नियमित व्यायाम करें

बेहतर सेक्स करने के लिए शारीर का तंदुरस्त होना सबसे ज़्यादा ज़रूरी है। अगर आप फिट होंगे तभी आप लंबे समय तक सेक्स कर सकोगे और अपनी पार्टनर को खुश भी रखोगे।

6.पोजीशन बदलते रहे

एक अध्यन में यह सामने आया है की जो लोग बार बार पोजीशन बदलते है उनकी सेक्स लाइफ कभी बोर नहीं होती। इससे यौन समय भी बढ़ता है।

7.स्टॉप-स्टार्ट तकनीक अपनाये

इस तकनीक के अनुसार आप जब क्लाइमेक्स तक पहुँच जाये तो थोड़ा रुक जाइये और फिर दुबारा से संबंध बनाये। इस तकनीक को कई लोग अपनाते है और डॉक्टर भी इसी की सलाह देते है।
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button