रैना की शतकीय पारी की बदौलत इंडिया ए ने जीती सीरीज

rainaनई दिल्‍ली (20 सितंबर):सुरेश रैना (104) की फार्म में वापसी के साथ ठोके गए आतिशी शतक और युवा विकेटकीपर संजू सैमसन (90) की तूफानी पारी से भारत-ए ने बंगलादेश-ए को रविवार को वर्षा बाधित तीसरे और अंतिम गैर आधिकारिक वनडे में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 75 रन से ध्वस्त करते हुए तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली।

रैना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित किए जाने के दिन मात्र 94 गेंदों में 104 रन में नौ चौके और एक छक्का उड़ाया। उन्होंने सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिए116 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की जिसकी बदौलत भारत ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 297 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

इसके जवाब में बंगलादेश की पारी में 3.1 ओवर में दो विकेट पर छह रन के स्कोर पर बारिश आ गई और खेल शुरू होने पर बंगलादेश के लिए लक्ष्य 46 ओवर में 290 रन का दिया गया। इसके बाद 32 ओवर में छह विकेट पर 141 रन के स्कोर पर फिर बारिश आई और उसके बाद खेल संभव नहीं हो पाया। 32 ओवर में लक्ष्य 217 रन था जबकि बंगलादेशी टीम का 32 ओवर में स्कोर छह विकेट पर 141 रन था। इस तरह भारतीय टीम ने 75 रन के बड़े अंतर से मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। भारतीय टीम ने दूसरे मैच की करारी हार से उबरते हुए तीसरे मैच में हर लिहाज से शानदार प्रदर्शन किया।

 
 
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button