रेलवे की कार्यप्रणाली पर PMO नाखुश, पत्र लिख प्रभु को लगाई फटकार

लगातार हो रही ट्रेन दुर्घटनाओं पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने नाराजगी जाहिर की है। रेलमंत्री सुरेश प्रभु के कार्यालय को लिखे गए गए पत्र में पीएमओ ने रेलवे की कार्यप्रणाली पर नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि विभाग ने पिछले 2 साल में कई लक्ष्‍यों को पूरा नहीं किया। एक रिपोर्ट के अनुसार, 31 जनवरी को लिखे गए पत्र में, पीएमओ ने पिछले साल हुए ट्रेन हादसों पर हैरानी जताई जिसमें करीब 225 लोगों ने अपनी जान गंवाई। हालांकि रेलवे द्वारा सुविधाओं का आधुनिकीकरण पूरा न करने को लेकर भी पीएमओ नाराज है, उसके अनुसार इस क्षेत्र में अब तक कुछ नहीं हुआ है।

बड़ी खबर: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, सुनकर झूम पड़ेगे आप

अगले बजट में पूछेंगे क्‍यों चाहिए इतना पैसा

पत्र में कहा गया कि आपको पता है कि सरकार का फोकस रेलवे में सुविधाओं के आधुनिकीकरण और विकास पर है। पत्र में कहा गया है कि इलेक्ट्रिफिकेशन में 2000 आरकेएम के लक्ष्‍य के मुकाबले रेलवे ने सिर्फ 1,210 किमी पर ही काम पूरा किया है। रेलवे बोर्ड एके मित्तल को संबोधित कर लिखे गए पत्र में पीएमओ ने चेतावनी देते हुए कहा कि रेलवे को अगले बजट (2018 के लिए) में ज्‍यादा राशि दिए जाने की वजह बतानी होगी। अपने पत्र में पीएमओ ने रेलवे द्वारा सुरक्षा पर बजट का बेहतर इस्‍तेमाल न करने का आरोप लगाया है।

पीएमओ ने अपने पत्र में रेल मंत्रालय द्वारा परफॉर्म करने की तत्‍परता न दिखाने की बात कही है। रिपोर्ट में कहा गया कि रेलवे के प्रदर्शन से वित्‍तमंत्री अरुण जेटली भी नाखुश हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि जेटली लगातार रेलवे से अपने प्रमुख काम- ट्रेनों को सुरक्षित तरीके से चलाने और सुविधाओं के आधुनिकीकरण पर ध्‍यान देने को कहते रहते हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button