रिलायंस जियो बनी अब दुनिया की पांचवी सबसे स्ट्रॉन्ग ब्रांड, हासिल की ब्रांड स्ट्रैंथ इनडेक्स में ये रेटिंग

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अब दुनिया की पांचवी सबसे स्ट्रॉन्ग ब्रांड बन गया है. जियो ने ब्रांड स्ट्रैंथ इनडेक्स में 100 में से 91.7 के साथ AAA-Plus रेटिंग हासिल की है. इसी के साथ जियो ने इस लिस्ट में पांचवा स्थान हासिल किया है. इस लिस्ट में अमेजन, डिज्नी, कोका-कोला जैसी बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं.

JIo के 400 मिलियन सब्सक्राइबर्स
इस मौके पर जियो की तरफ से कहा गया कि कंपनी 2016 में मार्केट में आई थी, इसके बावजूद ये भारत की सबसे बड़ी और 400 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी नेटवर्क ऑपरेटर बन गई है. जियो ने दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले Consideration, conversion, reputation, recommendation, Innovation, value for money और कस्टमर सर्विस में अच्छा स्कोर हासिल किया है.

भारत में हैं लाखों यूजर्स
रिलायंस जियो अपने किफायती प्लांस के लिए जानी जाती है. भारत में 4G क्रांति लाने में जियो की अहम भूमिका है. कंपनी ने लाखों यूजर्स को 4G नेटवर्क लंबे समय तक फ्री दिया था. भारत में इंटरनेट का ज्यादा यूज रिलायंस जियो के आने के बाद से ही बढ़ा है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

जारी किए थे तीसरी तिमाही के नतीजे
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की तरफ से हाल ही में वित्तीय वर्ष 2020-21 तीसरी तिमाही के नतीजे जारी किए गए थे. रिलायंस ने अपने सभी व्यवसायों में बेहतरीन क्रमिक (Sequential) वृद्धि दर्ज की है. तिमाही का कंसोलिडेटिड शुद्ध लाभ अपने उच्चतम स्तर पर पहुंचा, साल की तीसरी तिमाही का पैट 24.9% बढ़कर 15,015 करोड़ रुपये हुआ (असाधारण आय को छोड़कर). कंसोलिडेटिड त्रैमासिक EBITDA 12.0% (Q-o-Q) बढ़कर 26,094 करोड़ रुपये हुआ है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button