गुजरात में राहुल ने पीएम मोदी पर लगाए गंभीर आरोप

मेहसाणा। गुजरात के मेहसाणा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उपस्थितों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि देश से भ्रष्टाचार हटाने के लिए कांग्रेस साथ है। कांग्रेस भ्रष्टाचार हटाना चाहती है। मगर केंद्र सरकार ऐसा करने नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई नोटबंदी 99 प्रतिशत तक लोगों के विरूद्ध ही है। उन्होंने कहा कि तीन बार नरेंद्र मोदी ने आॅर्डिनेंस के माध्यम से किसानों की जमीन छीनने का प्रयास किया। धन और जमीन छिनने का प्रयास किया गया।

मगर आदिवासी अपनी जमीन छीनने में लगे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश का किसान हिंदुस्तान को अपने खून पसीने से बनाता है। राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में दलितों को कुचला जाता है और मारा जाता है। उन्होंने कहा है कि पाटीदारों ने शांति से भाई चारे से अपना आंदोलन किया। उन्होंने हिंसा नहीं की इसकी जिद नहीं की लेकिन सरकार ने महिलाओं और बच्चों को मारा।

उन्होंने कहा कि मोदी जी आपकी सरकार ने उन्हें लाठियों से पीटा गया गोलियां चलाई गईं। राज्य में चुने हुए लोग सरकार चला रहे हैं ऐसा ही केंद्र में हो रहा है कि पंद्रह से बीस चुने हुए लोग सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग दो भागों में बंटे हैं। 1 प्रतिशत अमीरों को हिंदुस्तान का 60 प्रतिशत धन नरेंद्र मोदी की सरकार ने पकड़ा दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि भारत का सबसे बड़ा भाग नरेंद्र मोदी जी ने दिलवाया है।

आखिर ये कौन लोग हैं जो विदेश जाते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि कालाधन हिंदुस्तान के 1 प्रतिशत अमीर लोगों के पास है आखिर कालाधन क्या है। उन्होंने कहा कि सारी नकदी कालाधन नहीं है और सारा कालाधन नकदी में नहीं है। इसका बड़ा अर्थ है। इसका अर्थ यह है कि कैशलेस इकोनाॅमी से कालेधन को कम नहीं किया जा सकता है। राहुल गांधी ने कहा कि 94 प्रतिशत कालाधन रियल स्टेट में, सोने में और विदेशी बैंकों के खाते में है।

1 प्रतिशत का कालाधन अमीर लोगों के पास है। और यही बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अच्छी तरह से पता है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रारंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशी बैंक में जमा कालेधन की बात की थी उन्होंने कैश की बात नहीं की थी मगर अब इस पर काम नहीं हो रहा है। आखिर प्रत्येक व्यक्ति के खाते में पंद्रह लाख रूपए आने के पीएम मोदी के वादे का क्या हुआ।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button