राशि के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपके लिए साल का पहला महीना…

मेष- मेष जातकों के लिए साल का यह पहला महीना क्या कुछ नया और खास लेकर आने वाला है. इस महीने आपको कई नए अवसर प्राप्त होंगे. आपकी इच्छा-शक्ति और रचनात्मकता में सुधार देखने को मिल सकता है. इस समय आपको यात्रा के कई अवसर प्राप्त होने की भी संभावना है. यह यात्राएं धार्मिक यात्राएं हो सकती हैं. धन के मामले में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी. आपको सलाह दी जाती है कि शांति और धैर्य बनाएं रखें अन्यथा मानसिक तनाव बढ़ सकता है.

वृषभ- इस महीने आप खुद को दो परिस्तिथियों में फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं. आपको पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन में तालमेल बिठाने में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र पर किसी विवाद का सामना करना पड़ सकता है. महीने की शुरुआत में आपको अपने पार्टनर या जीवनसाथी के साथ मतभेद का सामना करना पड़ सकता है. जनवरी महीने के तीसरे सप्ताह तक स्थिति में सुधार होगा. इनकम सामान्य रहेगी और खर्चे थोड़ी चिंता बढ़ा सकते हैं.

मिथुन– आपकी कल्पना शक्ति प्रबल होगी. जनवरी के दूसरे सप्ताह में शुक्र धनु राशि से गोचर करेगा, जिससे आपके जीवन में प्रेम बढ़ेगा और आपका स्वभाव भी अच्छा होगा. आप नौकरी या करियर के बारे में भी सोच सकते हैं. आय और नौकरी से संतुष्टि के बारे में विचार करके उचित फैसला ले सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों, किसी महिला सहयोगी, बॉस, परिवार के सदस्यों का समर्थन और उनसे उचित मदद प्राप्त होगी. अपने काम को लेकर बेहद गंभीर रहेंगे.

कर्क- इस महीने आप पूरी ऊर्जा, संसाधनों और क्षमता का उपयोग कर लक्ष्य पाने में सफल हो सकते हैं. अपने कलात्मक आइडिया को असली रूप देने के लिए यह समय बेहद शुभ साबित हो सकता है. आप कला, शिक्षा और क्षमता का उपयोग करने से पीछे नहीं हटेंगे. इसका शुभ परिणाम आपको अवश्य ही मिलेगा. यह समय आपके लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है. धन के मामले में स्थिति मजबूत रहेगी. खर्चे भी नियंत्रित होंगे.

सिंह- सिंह राशि के जातक गतिशील और आकर्षक व्यक्तित्व के मालिक होते हैं. ये लोग महत्वाकांक्षी, साहसी, मजबूत इच्छाशक्ति, सकारात्मक, स्वतंत्र और आत्म विश्वास से भरे होते हैं. सिंह राशि के लिए साल का पहला महीना बेहद शुभ रहने वाला है. धन के मामले में सब अच्छा रहेगा. परिवार के सदस्यों के बीच प्यार-प्रेम रहेगा. घर में खुशियों की दस्तक होगी. नौकरी-व्यापार में जबर्दस्त सफलता मिलेगी. बच्चे करियर को लेकर गंभीर रहेंगे. किसी पुराने कर्ज से जल्द ही छुटकारा मिल सकता है.

कन्या- इस महीने के दौरान आप भयभीत और चिंतित रहने वाले हैं. आप अपने काम में थोड़ा तनाव और बोझ महसूस कर सकते हैं. इस राशि के छात्र जातकों का पढ़ाई में अधिक ध्यान केंद्रित रहेगा, जिससे आपको अच्छे परिणाम भी हासिल होंगे. घर-परिवार के मामले में भी ये महीना आपके लिए शानदार रहने वाला है. आप इस दौरान अपने परिवार के लोगों के साथ हंसी-खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे. खर्चों में कमी आएगी और आय के नए स्रोत उत्पन्न होंगे.

तुला- साल का पहला महीना आपके लिए काफी शुभ साबित होने वाला है. इस दौरान आप अपने व्यक्तिगत जीवन में खूब लाभ उठाएंगे. आपकी ऊर्जा शिखर पर होगी और अपने वित्त को बढ़ाने और मौद्रिक लाभ हासिल करने के लिए आप नए और रचनात्मक विचारों को अपनाएंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से शायद ये समय ज्यादा अनुकूल नहीं साबित हो. जीवन के किसी भी चुनौतियों को स्वीकार करने का आपके अंदर अदम्य साहस नजर आएगा. प्रियजनों और प्रेमी के लिए आपका प्यार और एहसास आपके रिश्ते को मजबूत करेगा.

वृश्चिक- काम के लिहाज से यह समय आपके लिए बेहद रोमांचक और उत्साह से भरा रहने वाला है. आपको कड़ी मेहनत का फल और कार्यक्षेत्र में पहचान मिलेगी. दान-पुण्य या चैरिटी के लिए ये महीना काफी शुभ साबित होगा, क्योंकि ऐसा करने से आपके शुभ कर्म में इजाफा होगा. अच्छे काम और जिम्मेदाराना रवैये के लिए आप खूब प्रशंसा बटोरेंगे. तोहफ़े भी प्राप्त हो सकते हैं. कोई भी काम को पूरा करने के लिए इस समय आपके अंदर ऊर्जा की बहुतायत देखने को मिलेगी.

धनु- इस महीने आपके मन में नौकरी या पेशा बदलने का विचार भी आ सकता है. अपनी सैलरी या प्रोफेशन से आपका मन डगमगा सकता है. जीवन में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आपको सही समय आने का इंतजार करने की जरूरत पड़ेगी. ऐसा समझ लीजिए कि यह आपके लिए परीक्षा की घड़ी है. ऐसे में धैर्य से काम लेने की सलाह दी जाती है. आपको आपके व्यक्तिगत जीवन में भी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

मकर- नए साल का पहला महीना मकर राशि के जातकों के लिए ढेरों नए और सुनहरे अवसर लेकर आने वाला साबित होगा. इस दौरान आपको कई ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जहां आप खुद की क्षमता को साबित कर पाने में सफल होंगे. कार्यक्षेत्र और पारिवारिक जीवन में आपके काम को खूब पहचान मिलेगी.  जिम्मेदारी और मेहनत से काम करने के लिए आपको अपने प्रियजनों का समर्थन हासिल होगा.

कुंभ- जनवरी 2021 में कुंभ राशि के जातकों को जीवन के हर क्षेत्र में मिश्रित परिणाम हासिल होंगे. इस महीने आपको बेहद ही धैर्य के साथ काम लेना होगा. आपको अतीत में किए गए प्रयासों और कड़ी मेहनत के परिणामों का फल हासिल करने के लिए भी इंतजार करना होगा. आपको मेहनत का फल अवश्य ही प्राप्त होगा, लेकिन अभी थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है. अगर आप कोई नया काम शुरू करने का विचार कर रहे हैं तो उसके लिए समय अनुकूल साबित हो सकता है. इस महीने आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी.

कुंभ- जनवरी 2021 में कुंभ राशि के जातकों को जीवन के हर क्षेत्र में मिश्रित परिणाम हासिल होंगे. इस महीने आपको बेहद ही धैर्य के साथ काम लेना होगा. आपको अतीत में किए गए प्रयासों और कड़ी मेहनत के परिणामों का फल हासिल करने के लिए भी इंतजार करना होगा. आपको मेहनत का फल अवश्य ही प्राप्त होगा, लेकिन अभी थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है. अगर आप कोई नया काम शुरू करने का विचार कर रहे हैं तो उसके लिए समय अनुकूल साबित हो सकता है. इस महीने आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी.

मीन- इस महीने आपको कुछ ऐसी पुरानी चीजों का साथ छोड़ना पड़ेगा जो शायद अब-तक आपके जीवन में बेहद जरूरी हुआ करती थी. ये आपके जीवन का ये बदलाव आपके लिए अच्छा साबित होगा. हालांकि ढेरों परिवर्तन आपके जीवन में अचानक मुश्किलें लेकर आ सकते हैं. आप अपनी मौजूदा स्थिति के चलते चिड़चिड़े हो सकते हैं, लेकिन यकीन मानिए आप जिंदगी के एक सुनहरे और नए चरण में कदम रखेंगे जो आपको अपने सपनों और इच्छाओं के बेहद करीब ले जाएगा.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button