पार्क में लकड़ी बीनने गई दो महिलाओं समेत तीन लोगों का बेरहमी से कत्‍ल

images (3)कोतवाली हरिद्वार क्षेत्र के जंगलों में रविवार सुबह तिहरे हत्याकांड से पुलिस प्रसाशन में हड़कंप मच गया. जिन तीन लोगों की कत्‍ल की गई उसमे दो महिलाएं कल शाम घर से लकड़ियाँ लेने राजाजी टाइगर रिसर्व में गयी थी लेकिन देर रात तक भी वे घर नहीं लौटी. इन दोनों महिलाओं के साथ एक युवक का क्षतविक्षत शव पुलस ने जंगल से बरामद किया है. घटना की सूचना पर एसएसपी ने मौके पर पहुंच घटनास्थल का निरीक्षण किया. फिलहाल पुलिस ह्त्या के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है.

एक साथ तीन का कत्‍ल

महिलाओं की पहचान शीला देवी 45 निवासी लोधा मंडी और कांति देवी 65 निवासी लालमंदिर कालोनी के रूप में हुई। पुरूष की पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है। एसएसपी सहित सभी पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। एक साथ तीन हत्या होने से इलाके में सनसनी और दहशत का माहौल है।

जंगल में पड़े दोनों महिलाओं के शव पास की ही बस्ती में रहने वाली दो महिलाओं के हैं जो कल शाम जंगल में लकड़ियां चुनने गई थी. मृतका के पति सेवाराम का कहना है की जब उसकी पत्नी रात आठ बजे तक घर नहीं पहुंची तो उसने इसकी सूचना वन विभाग और पुलिस चौकी को दी. सुबह जंगल में ढूंढ़ने पर उसकी पत्नी एक युवती और युवक का शव मिला है.

वहीं घटना से पुलिस में भी हड़कंप मच गया। तीहरे हत्याकांड के कारणों का पता लगाना भी पुलिस के लिए चुनौती है। पुलिस के अनुसार पुरुष की उम्र 65 से 70 वर्ष बतायी जा रही है। तीनों के गले में किसी धारदार हथियार से आरपार छेद किए जाने की बात भी कही जा रही है।

पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है। जहां पर लाशें मिली है पास में मजार होने से तंत्र मंत्र के चक्कर में हत्या किए जाने का अंदेशा भी लगाया जा रहा है। मारे गए तीनों की माली हालत मजबूत नहीं थी, ऐसे में लूट के इरादे से हत्या की संभावना कम ही है।
साथ ही महिलाओं की उम्र भी ऐसी नहीं थी कि दुष्कर्म के बाद पोल खुलने के डर से उन्हें मारा गया हो, हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही। पुलिस सभी पहलुओं के आधार पर जांच कर रही है।

 
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button