राजस्थान के सीकर जिले से चार दिन पहले अगवा की गई दुल्हन पुलिस को देहरादून में मिली 

राजस्थान के सीकर जिले से चार दिन पहले बुधवार तड़के अगवा की गई दुल्हन पुलिस को देहरादून में मिल गई है। उसे बरामद कर लिया गया है। साथ ही दो-तीन युवकों को भी पकड़ा गया है। सभी को सीकर लाया जा रहा है। इधर, इस मामले को लेकर शनिवार को दिन भर सीकर में तनाव का माहौल रहा। घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे राजपूत समाज के लोग और पुलिस आमने-सामने भी हुए लेकिन शाम को बरामदगी की सूचना मिलने के बाद स्थिति सामान्य हो गई।

Loading...

जिले के नागवा गांव से शादी के बाद विदा हुई दुल्हन हंसा कंवर का बुधवार को ससुराल जाते समय कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया था। आरोपितों ने हंसा कंवर की गाड़ी में तोड़फोड़ भी की और कुछ सामान भी लूटकर ले गए थे। चूंकि हंसा कंवर राजपूत समाज से हैं इसलिए इस मामले को लेकर सीकर में पिछले चार दिन से राजपूत समाज आंदोलनरत था। उदयपुरवाटी से बीएसपी विधायक राजेंद्र गुढ़ा और राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के नेतृत्व में आंदोलन चल रहा था। आंदोलनकारियों ने दुल्हन को वापस लाने के लिए पुलिस को तीन दिन की मोहलत दी थी जिसकी समय सीमा शनिवार को पूरी हो रही थी। शनिवार को राजपूत समाज के लोगों ने करीब चार घंटे तक सीकर में रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया। इस दौरान एक गाड़ी पर पथराव भी किया गया और लाठीजार्च के हालात भी बने, लेकिन बाद में पुलिस-प्रशासन की ओर से दिए गए आश्वासन के बाद जाम खोल दिया गया। हालांकि विधायक राजेंद्र गुढ़ा व अन्य लोग अनशन पर बैठ गए थे। पुलिस ने यहां के हालात को देखते हुए इंटरनेट पर भी रोक लगा दी थी।

देर शाम पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह ने मीडिया में इस बात की पुष्टि की कि हंसा कंवर को देहरादून से बरामद कर लिया गया है। उसके साथ दो-तीन युवक भी पकड़े गए हैं। हालांकि पुलिस ने यह स्पष्ट नहीं किया कि जो लोग पकड़े गए हैं, वे मुख्य आरोपित हैं या कोई और।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com