राजस्थान के सियासी संकट में प्रतिपक्षी दल भाजपा ने लगाया आरोप, कांग्रेस नेेताओं पर दर्ज नहीं की जा रही FIR

राजस्थान के सियासी संकट में प्रतिपक्षी दल भाजपा ने आरोप लगाया है कि संज्ञेय अपराध होने के बावजूद पार्टी की ओर से दी गई शिकायत पर पुलिस की ओर से एफआइआर दर्ज नहीं की जा रही है। इस बारे में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने पुलिस महानिदेशक को पत्र भी लिखा है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज की ओर से शुक्रवार देर रात पुलिस में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कथित तौर पर फोन टैप करने वाले लोकेश शर्मा के खिलाफ भाजपा और इसके नेताओं की मानहानि करने और आमजन की निजता भंग करते हुए भारतीय तार अधिनियम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी गई थी।

भारद्वाज ने बताया कि इस बारे में दो दिन बीतने के बाद भी पुलिस की ओर से एफआइआर दर्ज नहीं की गई, जबकि यह संज्ञेय अपराध है और खुद पुलिस महानिदेशक के आदेश है कि संज्ञेय अपराधों के बारे में शिकायत आने पर तुरंत एफआइआर दर्ज की जाए। भारद्वाज ने बताया कि हमने सोमवार को इस बारे में पुलिस उपायुक्त दक्षिण को ज्ञापन दे कर तुरंत एफआइआर दर्ज करने की मांग की है। वहीं, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने भी इस बारे में पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है।

कटारिया ने कहा है कि पार्टी की ओर से अशोक नगर थाने में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ शिकायत दी गई थी, लेकिन इस मामले में अशोक नगर थाना पुलिस ने अब तक एफआइआर दर्ज नहीं की है। पत्र में कहा गया है कि इस कांग्रेस नेताओं की आमजन की निजता को भंग करने और भारतीय तार अधिनियम का उल्लंघन करते हुए संज्ञेय अपराध किया है लेकिन पुलिस ने अब तक इस एफआइआर दर्ज नहीं की है और ना ही कोई कार्रवाई की गई। ऐसे में रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button