राजस्थान के कोटा में अस्पताल के गेट पर एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया, पढ़े पूरी खबर

राजस्थान में कोटा शहर के जेके लॉन और मातृ शिशु अस्पताल के गेट पर गुरुवार देर रात एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया। इस दौरान प्रसूता मंजू का पति राकेश मदद के लिए चिल्लाता रहा, लेकिन अस्पताल में मौजूद चिकित्सक और नर्सिंगकर्मी मदद के लिए नहीं आए। इस दौरान उसके तीन बच्चे भी उसके साथ थे।

Loading...

जानकारी के अनुसार, राकेश अपनी पत्नी मंजू को प्रसव पीड़ा होने पर गुरुवार शाम को रामपुर सैटेलाइट अस्पताल लेकर गया। सैटेलाइट अस्पताल में ड्यूटी कर रहे चिकित्सकों ने महिला को बहुत कमजोर और खून की कमी होने की बात कह कर जेके लॉन मातृ शिशु अस्पताल भेज दिया। एक वाहन में मंजू को लेकर राकेश देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे अस्पताल पहुंचा तो उसे प्रसव पीड़ा तेज होने लगी।

इसके बाद राकेश मदद के लिए चिल्लता रहा और उसका 10 साल का बेटा नर्सिंग स्टाफ को बुलाने अस्पताल के अंदर भी गया, लेकिन कोई भी उनकी मदद के लिए नहीं आया। वह आसपास भी मदद की गुहार लगाता रहा, मगर उसे कहीं से मदद नहीं मिली। बाद में कुछ ही मिनट में अस्पताल के गेट पर मंजू ने एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची को जन्म देने के बाद राकेश खुद ही अपनी पत्नी को पकड़कर अस्पताल के अंदर ले गया। बाद में अस्पताल में मौजूद चिकित्साकर्मियों ने भी उसे भर्ती किया। अस्पताल प्रशासन के अनुसार, फिलहाल दोनों ही हालत नाजुक बताई जा रही है। दोनों का इलाज जारी है।

गौरतलब है कि देश में इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। कहीं प्रसव पीड़ा से महिला की मौत हो जाती है तो कहीं उसे एंबुलेंस तक नहीं मिलती है। देश में आज भी ऐसी कई जगहें हैं जहां, गर्भवती महिलाओं को पालकी आदि में परिजन कई किलोमीटर लाने के लिए मजबूर होते हैं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *