राजद ने बिहार समेत 18 राज्यों में नई प्रदेश कार्यकारिणी समिति का किया गठन, पढ़े पूरी खबर

राजद ने बिहार समेत 18 राज्यों में नई प्रदेश कार्यकारिणी समिति का गठन कर लिया है। इन सभी राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव भी करा लिया गया है। हालांकि यूपी और महाराष्ट्र समेत तीन राज्यों में अभी भी मामला लटका हुआ है। उक्त राज्यों में जिले के चुनाव ही अभी लंबित हैं। पार्टी संविधान के मुताबिक किसी भी राज्य के 50 फीसद जिलों में चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही प्रदेश इकाई का चुनाव कराने का प्रावधान है।

Loading...

24 राज्‍यों में भेजे गए थे फॉर्म

संगठन चुनाव की प्रक्रिया शुरू करते हुए राजद की ओर से 24 राज्यों में सदस्यता फॉर्म भेजे गए थे। इनमें से 18 राज्यों में निर्धारित समय के भीतर चुनाव प्रक्रिया पूरी कर ली गई। बाकी छह राज्यों से अभी तक सूची नहीं आई है। राजद के सहायक राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने दावा किया है कि जिन राज्यों में अभी अड़चन है, वहां भी संगठन विस्तार की प्रक्रिया जारी है। इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। जिन राज्यों में चुनाव अभी लंबित है, उनमें यूपी, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और असम भी शामिल हैं। हालांकि यूपी, असम एवं पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय परिषद के चुनाव करा लिए गए हैं। सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष का निर्वाचन नहीं हो सका है।

इनके हाथ राजद की कमान

बिहार में जगदानंद सिंह, झारखंड  में अभय कुमार सिंह, दिल्ली में मनोज चौधरी, हिमाचल प्रदेश में बलवंत सिंह, आंध्र प्रदेश में टी वेणुगोपाल, पंजाब  में मुकीद आलम, तमिलनाडु में एस गौरीशंकर, अंडमान निकोबार में एम धनाशेखरण, केरल में अन्नू चाको, उड़ीसा में हरिश महापात्रा, मुंबई में सैयद मो. इकबाल, गुजरात में असलम मलिक, नगालैंड में खेतोमी किन्नी, कर्नाटक में जी याकूब एवं जम्मू-कश्मीर में विजय महाजन को राजद का प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *