योगी ने कहा, भूख से मौत पर जिलाधिकारी, बच्चों की मौत पर सीएमओ जिम्मेदार होंगे

 उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि भूख से मौत पर जिलाधिकारी और स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में बच्चों की मौत के लिए सीएमओ जिम्मेदार होंगे।

यह भी पढ़ेअभी अभी: योगी सरकार में भाजपा के इस बड़े नेता की गोली मारकर हत्या, मचा हडकंप

योगी ने कहा, भूख से मौत पर जिलाधिकारी, बच्चों की मौत पर सीएमओ जिम्मेदार होंगे  उत्तर प्रदेश का सीएम बनने के बाद अपने पहले टीवी इंटरव्यू में योगी आदित्यानाथ ने किसानों की ऋण माफी, बूचड़खानों पर कार्रवाई, रोमियो स्क्वॉड , शिक्षा, उद्योग, स्वास्थ्य सहित तमाम अहम मुद्दों पर योगी ने अपनी बात रखी। उन्होंने बताया कि सभी विभाग के अफसरों को 90 दिन का काम दिया गया है, जिसकी रिपोर्ट 100 दिन बाद वह खुद अधिकारियों से लेंगे। योगी ने कहा कि उन्होंने सरकारी अफसरों को साफ संदेश दे दिया है कि वह यहां बैठने के लिए नहीं आए हैं।

पहली कैबिनेट की बैठक में छोटे और मझोले किसानों का फसली ऋण माफ किए जाने के फैसले के बारे में बात करते हुए योगी ने कहा कि बीजेपी ने अपना चुनावी वादा निभा दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश यह है कि किसानों को राहत दी जाए और उसका प्रदेश सरकार के खजाने पर भी असर न हो। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता किसानों की आय दोगुनी करना है।
यूपी के सीएम ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में सुधार उनकी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन किए जाने की जरूरत है। योगी ने सभी विश्वविद्यालयों में समान पाठयक्रम लागू करने की भी बात कही।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button