योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने पर उमा भारती का बड़ा बयान

नई दिल्ली: योगी आदित्यनाथ रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनकी सरकार में दो डिप्टी सीएम हैं। केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा दो डिप्टी सीएम होंगे भी मुख्यमंत्री के साथ ही शपथ लेंगे।

अब योगी को लेकर केंद्रीय मंत्री उमा भारती का बड़ा बयान आया है। उमा ने कहा है कि मोदी जी का योगी जी को सीएम बनाना वामपंथियों के गाल पर झपाड़ा है। उन्होंनें कहा याेगी से बेहतर इस पद के लिए और कोई नहीं था।

खबर यह भी है कि योगी सरकार में कुल 43 मंत्री होंगे। ये मंत्री भी आज ही शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह सहित बीजेपी के ज्यादातर वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

योगी आदित्यनाथ के संभावित मंत्रियों की सूची के मुताबिक श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थनाथ सिंह मंत्री बनाए जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक संगीत सोम और सुरेश राणा भी मंत्री बनाए जा सकते हैं।
संभावित मंत्रियों की लिस्ट में पंकज सिंह और स्वाति सिंह का नाम भी है. बीएसपी से आए बृजेश पाठक के बारे में भी अटलके तेज हैं कि उन्हें मंत्री बनाया जा सकता है।

हाल ही में कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी के साथ आने वाली और लखनऊ कैंट से एमएलए रीता बहुगुणा जोशी भी मंत्री पद की शपथ ले सकती हैं और स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम की भी नए मंत्रियों के लिस्ट में है।

योगी आदित्यनाथ का संभावित मंत्रिमंडल
सुरेश खन्ना, गोपाल टंडन, हृदय नारायण दीक्षित, रीता बहुगुणा जोशी, पंकज सिंह, संगीत सोम, स्वाति सिंह, सुरेश राणा, राम कुमार वर्मा, लक्ष्मीकांत वाजपेयी, सूर्य प्रताप शाही, ब्रजेश पाठक, राधामोहन दास अग्रवाल, स्वामी प्रसाद मौर्य, रानी पक्षालिका सिंह, रामपाल वर्मा, अनिल राजभर, सिद्धार्थनाथ सिंह, राकेश राठौर, नीलकंठ तिवारी और अपना दल से एक कैबिनेट मंत्री बनेगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button