ये 7 योग शारीरिक संबंध बनाने की क्षमता को कर देंगे डबल

योग से न केवल हमारा शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि हमें अंदरुनी ताकत भी मिलती है. योग शारीरिक संबंध बनाने की क्षमता को भी बढ़ाता है, जिससे वैवाहिक जीवन सुखी रहता है.ये 7 योग शारीरिक संबंध बनाने

आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे योगासनों के बारे में जो आपकी यौनेच्छा को डबल कर देंगे…

#1. पद्‍मासन –

इस आसन से मांसमेशियां, पेट, मूत्राशय और घुटनों में खिंचाव उत्पन्न होता है, जिससे इनमें मजबूती आती है. इससे न सिर्फ शरीर में उत्तेजना का संचार होता है बल्कि चरमसुख की दीर्घता भी बढ़ती है.

#2. हलासन –

यौन ऊर्जा को बढ़ाने के लिए इस आसन का इस्तेमाल किया जा सकता है. यह पुरुषों और महिलाओं की यौन ग्रंथियों को मजबूत और सक्रिय बनाता है.

#3. सर्वांगासन –

यह आपके कंधे और गर्दन के हिस्से को मजबूत बनाता है. यह नपुंसकता, निराशा, यौन शक्ति और यौन अंगों के विभिन्न दोषों को भी दूर करता है.

#4. धनुरासन –

यह कामेच्छा जाग्रत करने और संभोग क्रिया की अवधि बढ़ाने में सहायक है. इस आसन का नियमित अभ्यास पुरुष और स्त्री दोनों की ही यौन शक्ति को बढ़ाता है.

इसे भी पढ़े: क्या आप जानते हैं? पुरुषों में शारीरिक कमजोरी का सबसे बड़ा कारण

#5. भद्रासन –

भद्रासन का नियमित अभ्यास संभोग के दौरान धैर्य और एकाग्रता को बढ़ाता है. साथ ही सेक्स के दौरान चरम सुख की अनुभूति होती है.

#6. तितली आसन-

इस आसन को करने से जननांग सुदृढ़ होने के साथ-साथ पेल्विक और ग्रॉइन अंगों में लचीलापन आ जाता है. साथ ही सेक्स के प्रति रूची बढ़ने के साथ-साथ चरम आंनद का उपभोग भी कर पाते हैं.

#7. उष्ट्रासन –

इस आसन को करने से गुप्तागों में रक्त का संचार अच्छी तरह से हो पाता है. इसके कारण सेक्स के दौरान शरीर में अपुर्व ऊर्जा का संचार होने लगता है जो सेक्स के आनंद को उठाने में मदद करता है.

 

Back to top button