ये है दुनिया का सबसे महंगा एंड्रॉयड फोन

solarin_1464847137प्राइवेसी आपके लिए कितनी अहम है? स्मार्टफोन यूजर्स के लिए प्राइवेसी हमेशा से ही एक अहम मुद्दा रहा है। सिरिन लैब्स नाम की एक नई कंपनी ने लंदन में प्राइवेसी-फोकस कैटेगरी में अमीर लोगों के लिए अपना पहला स्मार्टफोन सोलरिन पेश किया है। यह फोन खासकर उन लोगों के लिए है जिनके लिए जिनके लिए गोपनीयता और सुरक्षा की कोई कीमत नहीं होती है।
 

5.5 इंच के इस एंड्रॉयड स्मार्टफोन की कीमत बिना टैक्स 9,500 ब्रिटिश पाउंड (करीब 14,000 डॉलर या 9 लाख रुपये) है। फोन सिरिन सोलरिन स्मार्टफोन ऑनलाइन उपलब्ध है। कुछ रिपोर्ट में इसको ‘स्मार्टफोन की रोल्स रॉयस’ कहा गया है। सोलरिन दुनिया का सबसे महंगा एंड्रॉयड स्मार्टफोन बताया गया है।
 

सोलरिन का वादा कि इसमें सबसे एडवांस टेक्नोलॉजी प्राइवेसी का इस्तेमाल किया गया है जो वर्तमान में खुफिया एजेंसी की दुनिया के बाहर मौजूद नहीं है।‌ सिरिन लैब्स ने कम्युनिकेशन सिक्यूरिटी फर्म कूल्सपैन के साथ हाथ मिलाया है। सिरिन लैब्स के मुताबिक कंपनी का मकसद एक ऐसा स्मार्टफोन बनाने का है जो सबसे आधुनिक हो, हाई प्राइवेसी सेटिंग्स के साथ हो, दुनिया के सबसे अच्छी मैटेरियल के साथ बनाया गया हो।
 

यह एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर आधारित है, जिसको सुरक्षा के लिहाज से कस्टमाइज किया गया है। प्राइवेसी के लिए, सोलरिन में जिंपेरियम के सिक्योरिटी एक्सपोर्ट का मोबाइल थ्रेट प्रोटेक्शन ऐप दिया है। यह टाइटेनियम, डायमंड, गोल्ड के साथ फायर ब्लैक कार्बन लेदर और क्रिस्टल व्हाइट कार्बन लेदर अगल-अलग वेरिएंट में उपलब्ध होगा।
 

इस हैंडेसेट में रियर पर एक सिक्योरिटी स्विच है। इस स्विच को फ्लिप करने के बाद फोन शील्डेड मोड में चला जाता है जिससे सभी कॉल और मैसेज इनक्रिप्टेड हो जाते हैं। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ है।
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button