ये हैं दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत जानकर हो जाओगे हैरान…

आज आपको हम बताने जा रहे है जिसके बारे में कभी नहीं सुना होगा। बहुत सी महंगी चीजें देखी होगी आपने अब तक तो लेकिन दस हज़ार डॉलर बहुत मंहगा लगता है चाय के एक छोटे से पैकेट के लिए यक़ीन करना मुश्किल है इस क़ीमत पर लेकिन यह सच है। दुनिया की सब से मंहगी चाय की पत्ती कहा जाता है

“दाहुंग पाओ” नाम की चाय की पत्ती को और इस चाय को पीने के लिए बहुत से लोग क़ीमत देने पर तैयार रहते हैं सोने से तीस गुना अधिक। तीस किलो सोने के बराबर है एक किलो “दाहुंग पाओ” चाय की पत्ती की क़ीमत ।इस चाय की पत्ती का पौधा दुर्लभ है “दाहुंग पाओ” नाम की इस चाय की पत्ती के और यही महंगे होने का कारण है और ज़रूरत होती है उसे विशेष प्रकार से देख-रेख की ।

जिसके बाद इस राजा ने “दाहुंग पाओ” की खेती करने का आदेश दिया और चूंकि यह राजा हमेशा लाल रंग का एक लंबा चोगा पहने रहता था। इस लिए इस चाय की पत्ती का नाम “दाहुंग पाओ” यानी लंबा लाल चोगा पड़ गया। चीन में लोगों का कहना है। कि “दाहुंग पाओ” चाय पत्ती अगर अस्ली होगी तो उसे पीने से बहुत सी बीमारियां दूर हो जाती हैं। जब मींग शासन श्रंखला में महारानी की तबीअत खराब हुई थी तो इसी चाय से उन्हें स्वस्थ्य कर दिया गया था। 

Back to top button