ये तीन नाम वाले बच्चे करते हैं बहुत ज्यादा गुस्सा, इनके माता पिता भी रहते हैं इनसे परेशान…

गुस्सा एक ऐसी चीज हैं जो लगभग सभी को आता हैं. बस फर्क इतना होता हैं कि इन सभी लोगो के गुस्सा करने का तरीका और लेवल अलग अलग होता हैं. उदाहरण के लिए जब किसी को गुस्सा आता हैं तो वो कुछ भी उटपटांग बोलने लगता हैं. वहीँ कुछ को गुस्सा आने पर वो मारपीट शुरू कर देता हैं तो कोई घर का सामान फेंकने लगता हैं. बड़े लोग तो एक बार फिर भी शर्म के मारे गुस्से पर काबू रख ठीक ठाक तरीके से पेश आ जाते हैं लेकिन जब बात बच्चों की होती हैं तो उनका गुस्सा काफी खतरनाक या फनी हो सकता हैं. ऐसा नहीं हैं कि सभी बच्चे बहुत गुस्सा करते हैं कुछ तो गुस्सा होने की बजे रोना पसंद करते हैं. हालाँकि कुछ ऐसे भी होते हैं जिन्हें बचपन से ज्यादा गुस्सा आता हैं. ये उनके नेचर में ही होता हैं. इस तरह का नेचर बचपन से उनके साथ होता हैं.ये तीन नाम वाले बच्चे करते हैं बहुत ज्यादा गुस्सा, इनके माता पिता भी रहते हैं इनसे परेशान...

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे नाम बताने जा रहे हैं जिनके जातक बच्चे बहुत गुस्से वाले होते हैं. इन बच्चों को जब गुस्सा आता हैं तो इन्हें संभालना काफी मुश्किल हो जाता हैं. कई बार तो इनके माता पिता भी अपना सब्र खो देते हैं.

तो चलिए जानते हैं कि कौन से हैं वे नाम…

इन नाम वाले बच्चों को आता हैं बहुत अधिक गुस्सा
A नाम वाले बच्चे:
इस नाम के बच्चे बहुत गुस्से वाले होते हैं. इन्हें जबी गुस्सा आता हैं तो ये इसे घर के सामान पर निकालते हैं. गुस्सा होने पर इस नाम के बच्चे घर में तबाही मचाने लगते हैं. ये गुस्से में होते हैं तो किसी की नहीं सुनते हैं. हालाँकि जब इनका गुस्सा शांत हो जाता हैं तो ये बात को समझ जाते हैं. ऐसे में इनके गुस्सा होने पर इनके गुस्से का शांत होने का इंतज़ार करना चाहिए. इसके बाद आप इन्हें इनकी गलती समझा सकते हैं.

K नाम वाले बच्चे:
इस नाम के बच्चे जब गुस्सा होते हैं तो मारपीट के नीचे बात नहीं करते हैं. गुस्सा होने पर इनकी जुबान भी बहुत चलती हैं. इनका गुस्सा आसानी से शांत भी नहीं होता हैं. जिस व्यक्ति की वजह से इन्हें गुस्सा आता हैं ये उसे दुश्मन की नजरों से देखते हैं और आसानी से माफ़ भी नहीं करते हैं. ऐसे में इनके माता पिता को इन्हें कम गुस्सा करना और उसे कंट्रोल करना बचपन से ही सिखाना स्टार्ट कर देना चाहिए. वरना बड़े होने पर ये गुस्से के कारण मुसीबत में पड़ सकते हैं.

P नाम वाले बच्चे:
इस नाम के बच्चों में गुस्सा और जिद दोनों साथ साथ काम करते हैं. इन्हें हमेशा अपनी मर्जी से काम करना पसंद होता हैं. यदि कोई काम इनकी मर्जी के बिना होता हैं तो ये बहुत गुस्सा हो जाते हैं और उस काम को ना करने की जिद पकड़ कर बैठ जाते हैं. ऐसे में इनके माता पिता को इनकी ये जिद वाली आदत छुडवाने की कोशिश करना चाहिए. ये आदत छूटने पर इनका गुस्सा अपने आप कम हो जाएगा.

नोट: ज्यादा गुस्सा करने की ये आदत इस नाम के 75 प्रतिसत बच्चों में ही पाई जाती हैं. बाकी के 25 प्रतिसत गुस्सा नहीं करते हैं.

Back to top button