ये टी-शर्ट पहनकर बुरी तरह से फंसी प्रियंका चोपड़ा

मुंबई। बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड में भी कदम जमा चुकी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की एक पत्रिका के कवर पर छपी तस्वीर विवादों में आ गई है। तस्वीर में प्रियंका ने जो टी-शर्ट पहनी है, उसपर लिखे शब्दों पर कुछ लोगों को आपत्ति है और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए विरोध जताया है।pc

34 साल की ‘क्वांटिको’ स्टार की सफेद रंग की टी-शर्ट पर ‘रिफ्यूजी’ (शरणार्थी), ‘इमिग्रेंट’ (प्रवासी), ‘आउटसाइडर’ (बाहरी), ‘ट्रैवलर’ (यात्री) जैसे शब्द एक के बाद एक लिखे हैं और ‘ट्रेवलर’ को छोड़कर बाकी तीनों शब्दों के ऊपर लाल लकीर खींचकर उन्हें काटा गया है, जिससे यह संदेश जाता कि प्रियंका एक ‘ट्रैवलर’ हैं।

प्रियंका ने ट्विटर पर कोंडे नास्ट ट्रैवलर (सीएनटी) के कवर की यह तस्वीर साझा करते हुए लिखा था, ‘मेरा नया कवर। सीएनटी इंडिया, तुम्हारा शुक्रिया।’ लेकिन कुछ लोगों को यह रास नहीं आया।

ऐसी मिली प्रतिक्रियाएं 

एक ने ट्वीट किया, ‘ओह, माफी चाहता हूं, मुझे नहीं पता था कि शरणार्थी होना ना होना आपकी पंसद पर निर्भर करता है। आप क्या सोच रही थीं?’ एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट किया ‘यह टी-शर्ट आपत्तिजनक है। विस्थापित लोगों की संख्या 6.5 करोड़ है, यह संख्या द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से सर्वाधिक है, यह दिखाना कि यह होना ना होना आपकी पसंद नापसंद है, गलत है पीसी।’

कुछ लोगों ने किया बचाव

वहीं कुछ लोगों ने अभिनेत्री का बचाव भी किया है। एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, ‘प्रियंका की टी-शर्ट का मतलब है कि एक आदर्श दुनिया में कोई शरणार्थी, प्रवासी या बाहरी व्यक्ति नहीं होगा। हम सब यात्री हैं, वैश्विक नागरिक।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button