यूपी में भी कोरोना का कहर जारी, कानपुर जेल में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 12 कैदी…

कोरोना के बढ़ते मामलों ने शहर के लोगों को एकबार फिर डरा दिया है। कानपुर जेल में बुधवार को 12 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद डीजी जेल ने हर कैदी की कोरोना जांच के आदेश दिए हैं। बताते चले कि मंगलवार को भी कोरोना के सात नए संक्रमित मिले थे। ये कल्याणपुर, जूही, यशोदानगर, विनोबा नगर और नयागंज क्षेत्र के रहने वाले हैं।

कानपुर में एक्टिव केस की संख्या 91 है। अब तक 33125 कुल संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 32195 अस्पतालों और होम आइसोलेशन में इलाज से ठीक हो चुके हैं। हैलट अस्पताल के मेटरनिटी विंग कोविड अस्पताल में इस वक्त 14 संक्रमित भर्ती हैं जिनमें एक ऑक्सीजन पर है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 3885 सैंपल लेकर जांच को भेजे हैं।

कानपुर के निजी अस्पतालों में कोरोना टीकाकरण में दवा कम होने की समस्या आ रही है। जब वैक्सीन खत्म हो जाती है तो सेंटर बंद कर दिया जाता है। कानपुर नर्सिंगहोम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. एमके सरावगी ने बताया कि वैसे सौ लाभार्थियों का लक्ष्य रखा जाता है।

कभी-कभी ज्यादा लाभार्थी आ जाते हैं तो वैक्सीन खत्म हो जाती है। वैक्सीन की शॉर्टेज चल रही है। एक सेंटर को वैक्सीन न मिलने से बंद करना पड़ा। वैसे वैक्सीन आती रहेगी। लोग जरूर लगवा लें। उन्होंने बताया कि अभी 13 निजी सेंटरों पर वैक्सीन लगाई जा रही है।

Back to top button