यूपी में भाजपा अध्यक्ष का होगा ऐलान… इनका चुना जाना तय

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव बृहस्पतिवार को होगा। मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना तय है। भाजपा के प्रदेश चुनाव अधिकारी आशुतोष टंडन गोपाल ने बताया कि 16 जनवरी को दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक चुनाव पर्यवेक्षक एवं बिहार के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किए जाएंगे।

शाम 4 से 5 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। शाम 5 से 6 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि नामांकन वापसी के बाद स्वतंत्र देव सिंह ही अकेले ही उम्मीदवार रहेंगे। ऐसे में उनका बृहस्पतिवार को ही निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष चुना जाना तय है। बुधवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, गोविंद शुक्ला सहित अन्य पदाधिकारियों ने चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

Loading...

राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों का चुनाव भी होगा
भाजपा की राष्ट्रीय परिषद के 80 सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया भी बृहस्पतिवार को शुरू होगी। दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। शाम 4 से 5 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। शाम 5 से 6 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। आशुतोष टंडन ने बताया कि हर लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय परिषद के लिए एक सदस्य चुना जाएगा। 80 से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 जनवरी को मतदान कराया जाएगा।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *