यूपी : IS की धमकी के बाद आगरा कैंट स्टेशन के पास दो विस्फोट, धमकी का ‘पर्चा’ मिला

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में नई सरकार का गठन होने वाला है. इससे ठीक पहले आगरा से बड़ी खबर आई है. यहां रेलवे स्टेशन के बाद दो-दो ब्लास्ट हुए हैं. धमाके के बाद जहां इलाके में दहशत का माहौल है वहीं पुलिस के आला अधिकारियों को हाथ-पांव फूले हुए हैं. इस बीच किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

गौरतलब है कि भारत में दहशत फैलाने के लिए आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट(IS) ने कहा है कि उसका अगला निशाना ऐतिहासिक धरोहर ताजमहल है. हालांकि इस विस्फोट के पीछे किसका हाथ है इस बारे में जांच की जा रही है. हालांकि पुलिस को पुलिस को आगरा से ही आतंकी हमले की चेतावनी वाला एक पर्चा भी मिला.मौके पर क्षेत्र के आईजी और डीआईजी पहुंच चुके हैं. पुलिस की फोरेंसिक टीम और बम स्क्वाएड को भी रवाना कर दिया गया है. पूरे शहर में अलर्ट घोषित किया गया है और कई टीमें जांच में लग गई हैं. आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास ये दोनों धमाके हुए हैं.

बताया जा रहा है कि एक धमाका कूड़े के ढेर में हुआ है तो दूसरा एक मकान में.मंडल रेल प्रबंधक प्रभाष कुमार ने कहा, ‘‘आज सुबह दो धमाके सुनाई दिए. उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है और कारणों का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक जांच की जा रही है.’’ पुलिस सूत्रों ने बताया कि रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रैक्टर ट्रॉली में कचरा भरा जा रहा था. उसी दौरान दो विस्फोटों की आवाज सुनाई दी. मामले की जांच चल रही है और स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.वहीं, कल शाम भंडाई रेलवे स्टेशन के पास चेन्नई से जम्मू जा रही अंडमान एक्सप्रेस के चालक की सतर्कता से एक बड़ा हादसा टल गया. ट्रेन चालक ने रेल पटरी पर एक बड़ा पत्थर रखा देखा और समय रहते ब्रेक लगा दिए. पुलिस को इसी स्थान से आतंकी हमले की चेतावनी देने वाला पर्चा मिला.पुलिस ने कहा, ‘‘सौभाग्य से चालक ने समय रहते इसे देखकर आपात ब्रेक लगा दिए थे. घटनास्थल से आतंकवादी हमले की चेतावनी देने वाला एक पर्चा मिला है.’’ उन्होंने कहा कि ब्रेक लगने के बाद रेलगाड़ी पत्थर से टकरा गई, लेकिन गाड़ी की गति धीमी होने के कारण कोई खास नुकसान नहीं हुआ.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button