युवराज सिंह ने क्रिकेट जगत में मचाया तहलका, बना डाला 7 गेंद में ऐसा विश्व रिकॉर्ड

इस बात से तो आप सभी अवगत ही है कि इंडियन टीम में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये है जो अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के लिये ही जाने जाते है। इन्‍हीं खिलाडि़यों में से एक युवराज सिंह है जिन्‍होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बना लिया जिसे किसी भी खिलाड़ी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्किल है। तो आइए आज हम युवराज सिंह के इस रिकॉर्ड के संबंध में बात करने वाले है।

दरअसल इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि युवराज सिंह एक सबसे खतरनाक खिलाड़ी है, पर इनको हर क्रिकेट के चयनकर्ता इंडियन चयन करते समय नजरआंदाज कर देते है, पर आज जिस रिकॉर्ड की बात कर रहे है वह विजय हजारे ट्रॉफी  के दौरान एक मैच  में युवराज सिंह ने एक ऐसा कारनामा कर दिया था। जिससे वे सभी लोगों के प्रंशसा के पात्रे बने थे, आपको बता दें कि 28 सितंबर को मुंबई और पंजाब के मध्‍य एक मुकाबला खेला गया। जिसमें मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 245 रनों का एक विशाल स्कोर बनाया, जिसके सापेक्ष पंजाब की टीम इस स्‍कोर तक पंहुचने के लिये बल्‍लेबाजी करना शुरू किया। इसी खेल के दौरान युवराज सिंह ने ऐसा कमाल दिखाया कि लोगों के होश उड़ गये।

पावर हिटिंग के चलते ऋषभ पंत इस मामले में बने नंबर-1

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस मुकाबले में एक क्षण ऐसा भी आया जब पंजाब की टीम को 16 बॉल में 82 रनों की आवश्‍यकता थी, क्रीज पर थे युवराज सिंह तो उन्होंने 6 बेहतरीन लंबे छक्के लगाए, और 3 नो बॉल पर बेहतरीन चौके लगाए, और एक सिंगल भी लिया तो इसी के साथ उन्होंने मात्र 7 गेंदों में 52 रन की विस्फोटक पारी खेली, इस तरह उन्‍होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया, पर अफसोस पंजाब टीम को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा, पर युवराज सिंह ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। युवराज सिंह के इस रिकॉर्ड से पता चलता है कि वो खतरनाक बल्‍लेबाजों में से एक है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍व पूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button