यह खास भेंट रामलला के लिए लेकर आए थे पीएम मोदी, मोहन भागवत और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को शुभ मुहूर्त में भूमि पूजन किया। भूमि पूजन के लिए वे दिल्ली से अपने साथ एक खास भेंट लेकर आए थे। एक निजी चैनल से बात करते हुए भूमि पूजन कराने वाले पुरोहित ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री चांदी का कुंभ कलश अपने साथ भूमि पूजन के लिए दिल्ली से लेकर आए थे।

Loading...

पुरोहित के मुताबिक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भूमि पूजन के लिए सोने के सिक्के को दान किया। पुरोहित ने बताया कि सभी लोग इस खास अवसर के लिए कुछ न कुछ लेकर आए थे और शुभ घड़ी में सबने उसे वहां दान किया।

दरअसल, प्रधानमंत्री आज सुबह जब भूमि पूजन स्थल पर पहुंचे तो वे तुरंत ही वापस लौट गए। जब तक इसे कोई समझ पाता कि आखिर वे गए कहां, तभी वे अपनी कार से चांदी का कुंभ कलश लेकर वापस आ गए। पीएम मोदी ही भूमि पूजन कराने वाले थे। ऐसे में अगर वह एक बार बैठ जाते तो पूजन खत्म होने के बाद उठते। हालांकि वे चांदी का कुंभ कलश कार में भूल गए और जैसे ही उन्हें याद आया वे पूजन स्थल से वापस गए और उसे लेकर आए।

बुधवार को मोदी जब अयोध्या पहुंचे तो सबसे पहले वे हनुमानगढ़ी मंदिर गए। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। पीएम मोदी हनुमानगढ़ी मंदिर में बजरंगबली का पूजा किए। आरती करने के बाद उन्होंने मंदिर की परिक्रमा भी की। इसके ठीक बाद वे राम जन्मभूमि गए और रामलला का दर्शन किया। पीएम मोदी ने भगवान राम के सामने साष्टांग दंडवत प्रणाम किया।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *