मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा-महाराष्ट्र के 7 जिलों में अगले 3 घंटों में तेज बारिश की संभावना

मुंबई में मानसून अपने पूरे शबाब पर है, बीते सप्‍ताह से यहां लगातार बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि अगले 3 घंटों के दौरान रायगढ़, पुणे, नासिक, अहमदनगर, जलगांव, औरंगाबाद और उस्मानाबाद जिलों में अलग-अलग स्थानों पर तीव्र वर्षा होने की संभावना है मुंबई, पालघर, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरि, कोहलापुर, औरंगाबाद, जालना, परभणी, नांदेड़, जलगाव, धुले और नंदुरबार के उपनगरों में अलग-अलग स्थानों पर खूब बारिश हो रही है। 

मुंबई के बांद्रा, बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (पूर्व), सांताक्रूज, कोलाबा, महालक्ष्मी, राम मंदिर और एनएससी (वर्ली) स्टेशनों पर भी अधिक बारिश रिकार्ड की गयी है। मुंबई में अभी तक कुछ स्‍थानों पर भारी बारिश और कुछ जगहों पर बहुत भारी बारिश हुई है। बारिश के कारण मुंबई की मरीन लाइन इलाके में कुछ दिन पहले रात के समय एक इमारत का हिस्सा ढह गया था। 

राजधानी मुंबई में लगातार हो रही मानसूनी बारिश के कारण यहां के निचले इलाकों में पानी भर गया है। बीते सप्‍ताह अत्‍याधिक जलभराव को लेकर अंधेरी और किंग्‍स सर्कल की खबरें आयी थीं। बारिश के कारण यहां के नाले ओवर फ्लो हो चुके हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जलजमाव के कारण लोगों का सड़कों से गुजरना मुश्किल हो रहा है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने भी लोगो से अपील की है कि मौसम को देखते हुए सतर्क रहें और जब तक कोई आवश्‍यक कार्य न हो घर से बाहर न निकलें।  

अत्‍याधिक बारिश की संभावना को देखते हुए बीते दिनों महाराष्ट्र के मराठवाड़ा और कोंकण क्षेत्रों के लिए भी ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया था। मानसून की भारी बारिश के कारण समुद्र में भी ऊंची-ऊंची लहरें उठने लगी हैं, बीच-बीच में हाइटाइड की आशंका को देखते हुए अलर्ट भी कई बार जारी किया जा चुका है। मौसम विभाग ने भी मरीन ड्राइव समेत तमाम इलाकों में लोगों को समु्द्री किनारों से दूर रहने के लिए एडवाइजरी भी जारी की थी और मछुआरों और नाविकों को भी समुद्र के किनारों से दूर रहने के लिए कहा गया था। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button