अभी अभी: मोदी सरकार पर भड़के राष्ट्रपति प्रणब, बोले वापस लो फैसला

नई दिल्ली : नोटबंदी को लेकर देशभर की जनता तो फजीहत झेल ही रही है। अब सरकार को भी दिक्कते झेलनी पड़ सकती हैं।

मोदी के सबसे बड़े दुश्मन को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अब जाएगा जेल

खबरों के मुताबिक देश के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मोदी सरकार पर भड़क गए हैं। सरकार के एनिमी प्रॉपर्टी बिल को लेकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नाराजगी जताई है।अभी अभी: मोदी सरकार पर भड़के राष्ट्रपति प्रणब, बोले वापस लो फैसला

राष्ट्रपति ने सरकार के इस अध्यादेश पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया है। राष्ट्रपति ने कहा है कि सरकार क्यों बार बार उनके पास ये बिल लेकर आती है। बता दें कि सरकार पांचवी बार उनके पास ये बिल लेकर गई है।

अभी अभी: पीएम मोदी ने ली करोड़ों की रिश्वत, मिले सबूत

क्या है एनिमी प्रापर्टी बिल?
पाकिस्तान के साथ साल 1965 और 1971 की जंग के बाद कई लोग भारत छोड़कर पाकिस्तान चले गए थे। जिन लोगों ने पाकिस्तान की नागरिकता ले ली उनकी संपत्ति को सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया था जिसे एनेमी प्रॉपर्टी कहा जाता है।
बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में एनेमी प्रापर्टी के सबसे ज्यादा मामले हैं। अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में एनेमी प्रॉपर्टी का मामला विपक्ष इतनी आसानी से अपने हाथ से जाने नहीं देगा।
जेडीयू के नेता शरद यादव पहले ही साफ कर चुके हैं कि अगर सदन में ये बिल चर्चा के लिए लाया जाता है तो वो इस बिल का विरोध करेंगे। हालांकि सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस, टीएमसी और लेफ्ट पार्टियां बिल का समर्थन कर सकती हैं।
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button