मोदी सरकार ने महिलाओ के लिए उठाया बड़ा कदम … अब बेटियों को घर तक सुरक्षित पहुंचाएगी ‘शेरनी’

महिलाओं के प्रति अपराधों को रोकने के लिए सीएम सिटी को निर्भया योजना के तहत सेफ सिटी बनाने की कवायद शुरू हुई है। इसके लिए जिला प्रशासन ने केंद्र सरकार को 16 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा है। इसके तहत पुलिस लाइंस में अत्याधुनिक तकनीक से लैस कमांड सेंट बनाया जाएगा। साथ ही सभी स्कूल-कॉलेज, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, प्रमुख चौराहों समेत सभी सार्वजनिक स्थलों पर पैनिक बटन लगाए जाएंगे। किसी भी अप्रिय स्थिति में जैसे ही कोई महिला इस बटन को दबाएगी, पुलिस टीम कुछ ही मिनट में वहां पहुंच जाएगी।

योजना के तहत महिला पुलिस की एक शेरनी टीम बनाई जाएगी। यह टीम शाम होते ही सक्रिय हो जाएगी और शहर की सुनसान सड़कों पर गश्त शुरू कर देगी। जहां भी कोई युवती अकेले दिखेगी, टीम उसे उसके घर तक सुरक्षित पहुंचाएगी। इसके अलावा दो महिला पेट्रोलिंग यूनिट भी गठित की जाएंगी। ये टीम सभी स्कूल-कॉलेज, कोचिंग सेंटर, पार्क समेत सभी सार्वजनिक स्थलों पर नजर रखेगी।

दोषी विनय को लेकर तिहाड़ जेल में मचा हड़कंप, मुंह से आया खून सामने आई चौका देने वाली खबर…

डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया- निर्भया योजना के तहत शहर को बेटियों के लिए और सुरक्षित करने के लिए विशेष योजना बनाई गई है। इसके लिए भारत सरकार को 16 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा गया है। पुलिस लाइंस में एक कमांड सेंटर गठित किया जाएगा। सभी सार्वजनिक जगहों पर पैनिक बटन लगाए जाएंगे। एक शेरनी टीम बनेगी जो अकेले जाने वाली महिलाओं को उनके घर तक पहुंचाएगी। महिला पेट्रोलिंग यूनिट भी बनाई जाएगी। जैसे ही फंड स्वीकृत होगा योजना पर काम शुरू हो जाएगा।

Back to top button