मैं जो भी कर रहा हूं देश की भलाई के लिए कर रहा हूंः मोदी

pm-modiप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यूपी के गाजीपुर पहुंच गए जहां उन्होंने एक रेल परियोजना का उद्घाटन किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री एक गंगा पुल का भी उद्घाटन करेंगे। इस दौरान उनके साथ रेल मंत्री सुरेश प्रभु, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और राज्यपाल राम नाईक भी
इससे पूर्व वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचने पर राज्य सरकार की ओर से उनका स्वागत किया गया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यूपी के गाजीपुर पहुंच गए जहां उन्होंने एक रेल परियोजना का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ रेल मंत्री सुरेश प्रभु, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद रहे।
 
कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे दो साल में दो बार आपके दर्शन करने का अवसर मिला। भोजपुरी से अपने भाषण की शुरूआत करते हुए मोदी ने कहा कि अगर गाजीपुर और यूपी की जनता ने मेरी बात पर यकीन कर हमारा सहयोग न किया होता तो केंद्र में सरकार बनाना मुश्किल ‌था। 

गाजीपुर और पूर्वांचल के विकास के मुद्दे पर मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर कड़ा निशाना साधा। कहा कि शुरू से ही गाजीपुर के विकास का किसी ने ख्याल नहीं रखा। साल 1962 में गाजीपुर के सांसद विश्वनाथ प्रताप सिंह ने संसद में प्रधानमंत्री नेहरू के सामने गाजीपुर की दुर्दशा का जिक्र करते हुए कहा था कि हमारे यहां लोग इस कदर परेशान हैं कि गोबर से गेंहूं के दाने निकालकर अपनी भूख मिटाते हैं।

कई सरकारें बदल गईं प्रधानमंत्री भी बदले लेकिन किसी ने गाजीपुर की ओर ध्यान नहीं दिया। मोदी ने कहा मैं उप्र से नौंवा प्रधानमंत्री हूं मुझसे पहले आठ आए लेकिन किसी की निगाह इस क्षेत्र की दुर्दशा पर नहीं पड़ी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button