मुलायम ने कांग्रेस को किया किनारे, बोले सपा नही किसी के सहारे

लखनऊ। यूपी में चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन के तमाम कयासों को मुलायम सिंह यादव ने एक झटके में खारिज कर दिया है। रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पार्टी किसी से कोई गठबंधन नहीं करेगी और अकेले चुनाव लड़ेगी।

सिर्फ गठबंधन ही नहीं बल्कि चुनाव के बाद अगले सीएम के नाम को लेकर भी मुलायम सिंह यादव ने सवाल को टालते हुए कहा, ये भी कोई सवाल है? मुलायम सिंह यादव रविवार शाम लखनऊ के गोमती नगर में एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पंहुचे थे। वहां एक सवाल के जवाब में मुलायम ने एक ही झटके में गठबंधन के गुब्बारे की हवा निकाल दी।

अखिलेश यादव और शिवपाल यादव कैंप की ओर से लगातार ये कहा जा रहा था कि गठबंधन पर नेताजी फैसला लेंगे। सूत्रों के हवाले से गठबंधन की खबर अब सामने आ गई है। कांग्रेस को 88 सीटें देने और समाजवादी पार्टी के 303 सीटों पर लड़ने तक की बात आ गई है। लेकिन तीन दिनों से बने इस माहौल पर फिलहाल पूर्णविराम लग गया।

अमर सिंह की प्रशांत किशोर से नजदीकी को देखते हुए अटकलों का बाजार गर्म था लेकिन जैसा होता रहा मुलायम सिंह ने गर्म लोहे पर चोट की और गठबंधन के सभी चर्चाओं पर विराम लगा दिया। अब देखना है कि अखिलेश यादव क्या करते हैं, क्योंकि अखिलेश यादव लगातार ये कह रहे हैं कि अगर कांग्रेस से समझौता हुआ तो 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button