मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एकल अभियान परिवर्तन कुंभ के आयोजन को संबोधित

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के अंबेडकर सभागार में सोमवार को एकल अभियान परिवर्तन कुंभ के आयोजन को संबोधित किया और अभियान की प्रशंसा की।

Loading...

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व यूपी सरकार बिना जाति व धर्म के भेदभाव के सभी के लिए काम कर रहे हैं। सरकार व पार्टी के लोग गांव-गांव जाकर काम कर रहे हैं। इसमें किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया जा रहा है।

योगी ने कहा कि समाज और राष्ट्र की सेवा करना किसी सौदे का माध्यम नहीं है। यह अपने अंत:करण को सामने रखने का माध्यम हैं। लाखों की संख्या में जब संघ का कार्यकर्ता कोई जिम्मेदारी अपने हाथ में लेता है तो उसमें सिर्फ राष्ट्रवाद होता है। हमने शासन की आदर्श व्यवस्था को रामराज्य माना है। जहां किसी के साथ भेदभाव न हो। हम ऐसे ही सेवा के भाव को विस्तार दे रहे हैं।

हमारी कोशिश है कि सरकार की योजनाओं का लाभ हर किसी को मिले। हमने मात्र साढ़े पांच साल में चार करोड़ गरीबों को आवास और चार करोड़ परिवारों को बिजली के कनेक्शन उपलब्ध करवाए हैं। केंद्र की आयुष्मान योजना का लाभ देश के 50 करोड़ गरीबों को मिल रहा है। देश के 46 करोड़ गरीब परिवारों को बैंक और 50 करोड़ गरीब परिवारों को बीमा से जोड़ा गया है।

बता दें कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एकल अभियान का आज दूसरा दिन है। इसके पहले रविवार को रमाबाई आंबेडकर मैदान में आयोजित स्वराज सेनानी सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *