मुंबई से गोरखपुर जा रही ट्रेन पहुंची ओडिशा, फिर जो हुआ…

मुंबई से गोरखपुर जाने के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन के ओडिशा के राउरकेला पहुंचने का मामला सामने आया था. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मुंबई से गोरखपुर जाने के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन ओडिशा के राउरकेला पहुंच गई है क्योंकि ड्राइवर रास्ता भूल गया. अब इस पूरे मामले में रेलवे का बयान सामने आया है. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि कुछ ट्रेनों को अलग रूट पर डायवर्ट कर दिया गया था. ऐसा रूट पर कंजेशन के कारण किया गया.

शेयर किए गए वीडियो में एक यात्री बता रहा है कि मुंबई से हमलोग गाड़ी पकड़े थे यूपी के गोरखपुर जाने के लिए और हमें ओडिशा में लाकर खड़ा कर दिया गया है. अभी हमलोग कैसे जाएंगे? क्या करेंगे हमलोग, बहुत परेशानी में हैं हमलोग. रास्ता ही भूल गए ड्राइवर. ट्विटर पर इस घटना को लेकर खूब मजाक भी बना. एक यूजर ने लिखा कि जाना था जापान, पहुंच गए चीन समझ गए ना.

फजीहत होने पर रेलवे की सफाई

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार की तरफ ट्रेनों की अधिक संख्या रहती है, ऐसे में इन मार्गों पर भीड़ अधिक होती है. इसी वजह से हमने कुछ ट्रेनों को दूसरे रूट से ले जाने का फैसला किया है और ये अक्सर होता रहता है.

उन्होंने कहा, इस नेटवर्क पर ट्रैफिक जाम हो जाता है, तो उस पर खड़े रहने से अच्छा होता है कि थोड़ा लंबा रूट लेकर तेजी से पहुंच जाएं. ये हमारा एक प्रोटोकॉल होता है. कुछ ट्रेन को हमने डायवर्ट किया है. हमने पाया कि एक ही रूट पर ट्रेन चलाते रहें तो कोई भी ट्रेन नहीं पहुंच पाएगी.

Back to top button