मिस्र में 55 आतंकवादी ढेर

army-415x260काहिरा। मिस्र के सिनाई प्रांत में सुरक्षा बलों के अभियान में 55 आतंकवादी मारे गए। जबकि 35 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। सेना की ओर से चलाए गए इस अभियान के दौरान सेना के दो जवानों की भी जान चली गई, जबकि 12 अन्य घायल हो गए।

मिस्र की सेना और पुलिस का ‘द मार्टर्स राइट्स’ नाम का संयुक्त अभियान नौवें दिन भी जारी रहा। इसका उद्देश्य सिनाई के आसपास के अशांत शहरों राफा, शेख जुवैद और अल-एरिश से आतंकवादी तत्वों का सफाया था।

सैन्य अभियान के तहत 30 अड्डे तबाह किए गए, 41 विस्फोटक उपकरणों को निष्क्रिय किया गया और भारी मात्रा में गोला बारूद एवं हथियार जब्त किए गए। सेना ने आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे दो गुफाओं, छह वाहनों, पांच गोदामों और पांच बिना लाइसेंस वाली मोटरसाइकिलों को भी नष्ट कर दिया।

मिस्र में आतंकवादियों के खिलाफ यह अभियान इस्लामिक स्टेट के प्रति निष्ठावान आतंकवादी गिरोह अंसार बायत अल-मकदीस, जिसने अपना नाम बदलकर ‘सिनाई स्टेट’ कर लिया है, के उस वीडियो के बाद शुरू किया गया, जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह उसने सिनाई में सेना पर हमला किया और नौसेना के एक जहाज को भी नष्ट कर दिया।

सेना की ओर से जारी बयान के अनुसार, आतंकवादियों के खिलाफ की जा रही लगातार कार्रवाई में सैकड़ों आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

 

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button