मिशन 2019: कांग्रेस की मांग पर राजद का अल्टिमेटम, कहा – या तो 8 सीट लो या फिर अकेले लड़ो

पटना: बिहार में एक ओर एनडीए सीटों के ऐलान के साथ चुनावी अभियान में भी लग चुकी है तो वहीं महागठबंधन का पेंच अभी भी फंसा हुआ है। सीट शेयरिंग पर कांग्रेस की ओर से आनाकानी के बाद अब राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अल्टिमेटम दे दिया गया है। लालू प्रसाद यादव की अध्यक्षता वाली राजद ने सोमवार को कांग्रेस को नोटिस थमाते हुए मंगलवार दोपहर तक स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। नोटिस के मुताबिक, कांग्रेस या तो सीटों की मांग को 11 से 8 पर ले आए या फिर बिहार में खुद के दम पर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहे।मिशन 2019: कांग्रेस की मांग पर राजद का अल्टिमेटम, कहा - या तो 8 सीट लो या फिर अकेले लड़ो

साथ ही नोटिस में ये भी कहा गया है कि यदि ऐसा नहीं होता है तो राजद महागठबंधन के बाकी घटक दलों के साथ सीटों के बंटवारे का ऐलान कर देगी। सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजद और कांग्रेस के मध्य सीटों के विभाजन को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पा रही है और फिर राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव की ओर से नोटिस के बाद गहमागहमी और बढ़ गई है। तेजस्वी ने बीते दिनों दिल्ली में कहा था कि कांग्रेस को सीटों की मांग कम कर लेनी चाहिए, नहीं तो वे गठबंधन के बाकी साथियों के साथ एक साझा प्रेस वार्ता कर सीट बंटवारे की घोषणा कर देंगे।

राजद सूत्रों के अनुसार, तेजस्वी ने पटना के एक होटेल में प्रेस वार्ता के लिए हॉल भी बुक कर लिया है, जहां वे संभवत: रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, हम के जीतन राम मांझी और मुकेश साहनी (विकासशील इनसान पार्टी) के साथ मंगलवार को सीट बंटवारे की घोषणा कर सकते हैं। तेजस्वी ने कांग्रेस पर दबाव डालने के लिए कुछ वाम दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button