मासिक राशिफल: ग्रहों की स्थिति में बदलाव से इन राशियों की चमकेगी किस्मत 

- in धर्म

जुलाई महीने में भी ग्रहों के राशि परिवर्तन के लिए अहम रहने वाला है। 16 जुलाई को सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करेगा, वहीं 10 जुलाई को गुरु तुला राशि में मार्गी होगा। इसके अलावा इस माह दो ग्रहण लगेगा।13 जुलाई को खण्डग्रास सूर्य ग्रहण होगा जबकि 27 जुलाई को खग्रास चन्द्रग्रहण लगेगा। जिसके चलते पूरे महीने कुछ राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा तो कुछ पर अशुभ। सभी राशियों के लिए जुलाई का महीना कैसा रहेगा आइए जानते हैं।मासिक राशिफल: ग्रहों की स्थिति में बदलाव से इन राशियों की चमकेगी किस्मत 

मेष: इस माह के शुरुआत में आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा। जिस किसी काम को करेंगे उस काम में आपको कामयाबी मिलने की संभावना बनेगी तथा समाज में मान-सम्मान पद-प्रतिष्ठा प्राप्त होने की संभावना है। धन-धान्य तथा अचल संपत्ति की दृष्टि से यह माह आपके लिए अच्छा हो सकता है।

आर्थिक:आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए लाभदायक हो सकता है। क्योंकि शनि धनु राशि में संचरण कर रहा है। आर्थिक दृष्टि से यह माह लाभदायक होगा। आप किसी काम के प्रति सीरियस है तो इस माह में वह कार्य सफल हो सकता है। क्योंकि धन प्राप्ति के लिए यह माह बेहतर है। इस माह में धन-धान्य को लेकर स्थितियां अच्छी हो सकती हैं।

स्वास्थ्य:स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय इस माह का थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। किसी भी तरह की चोट चपेट अथवा जल से संबंधित कप फेफड़े इत्यादि की समस्या हो सकती है तथा पेट से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकते हैं।

वृष: आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए लाभदायक हो सकता है। जिससे धन प्राप्ति में विलंब व बाधा उत्पन्न हो सकता है। यदि आप कोई इन्वेस्टमेंट की नजरिया बनाए हुए हैं तो ऐसे में आपको थोड़ा इंतजार करना चाहिए। इस माह में कोई नया इन्वेस्टमेंट न करें और जो भी कार्य है उसको सावधानीपूर्वक करें।

सामान्य:आप एक सुलझे हुए व्यक्ति हैं किसी भी कार्य के प्रति जागरुक रहना तथा अपने घर परिवार के प्रति जागरुक रहना किसी भी जिम्मेदारियों को समझकर के कार्य करना यह सब गुण आप के अंदर पाए जाते हैं। आपके कार्य क्षमता के अनुसार यह माह आपके लिए स्ट्रगल तथा तनाव पूर्ण हो सकता है।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह किसी भी तरह की जल संबंधित विकार उत्पन्न होने की संभावना होती है। कफ यूरिन इत्यादि से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकते हैं। तथा किसी भी तरह की चोट चपेट इत्यादि की संभावनाएं बन सकती हैं। ऐसे में सावधान रहना लाभदायक होगा।

मिथुन: आप बुद्धिमान तथा समझदार व्यक्ति हैं। किसी भी कार्य को करने की क्षमता आपके अंदर पाई जाती है तथा सोचने और समझने के साथ-साथ निर्णय लेने की क्षमता भी अच्छी होती है। इसलिए इस माह में आपकी जो कोई भी कार्य योजना है वह सफल हो सकती है। परंतु धन प्राप्ति में बाधा उत्पन्न हो सकता है।

आर्थिक:आर्थिक दृष्टि से यह माह बेहतर होने का संकेत देता है। क्योंकि मंगल वृश्चिक राशि में संचरण कर रहा है जो आर्थिक दृष्टि से अच्छा है। इस माह के अंत में आपको कोई फसा हुआ या रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना बनती है। यदि आपका कहीं कोई पैसा रुका हुआ है तो उसे प्राप्त करने का प्रयास माह के शुरू में ही करें। जिससे की माह के उत्तरार्द्ध में आपको यह धन प्राप्त हो सके।

स्वास्थ्य: इस माह के उत्तरार्द्ध में आपको किसी तरह की शारीरिक अस्वस्थता महसूस हो सकती है। आपको डायबिटीज या गैस एसिडिटी की प्रॉब्लम हो सकती है। ऐसे में आपको प्राणायाम योगा करना लाभदायक हो सकता है। आपको अपने खान-पान से संबंधित भी ध्यान रखना आवश्यक है।

कर्क: इस माह में अनावश्यक सोच के कारण आप परेशानियों में उलझ सकते हैं और आपकी मानसिक अशांति तथा तनाव पूर्ण स्थितियां हो सकती हैं। आप किसी नए कार्य को शुभारंभ करने के लिए प्रयास करेंगे परंतु सफलता प्राप्त होने में विलंब हो सकता है। जिस किसी कार्य को करें गंभीरता से करें जिससे कि आपको अच्छी सफलता मिले। करियर के दृष्टि से माह का उत्तरार्द्ध बेहतर हो सकता है। आप जिस काम को लेकर काफी तनाव में रहेंगे वह कार्य माह के उत्तरार्ध में होने की संभावना बन रही है।

आर्थिक:इस माह के शुरुआती दौर में भागदौड़ की स्थिति बन सकती है। जहां भी आर्थिक लाभ के दृष्टि से प्रयास करेंगे वहां कामयाबी मिलने में विलंब हो सकता है। परंतु माह के उत्तरार्द्ध में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। आर्थिक लाभ अच्छे हो सकते हैं तथा कहीं कोई धन रुका हुआ हो तो माह के अंत में प्राप्त होने की संभावना बन रही है।

स्वास्थ्य: इस माह के उत्तरार्द्ध में स्वास्थ्य को लेकर चिंता का विषय बन रहा है। आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। अपने घर परिवार की जिम्मेदारी निभाते हुए तथा अपने कामकाज की व्यस्तता को देखते हुए। स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें क्योंकि स्वास्थ्य ही सबसे बड़ा धन होता है।

सिंह : इस माह में आप साहस तथा उत्साह से भरा हुआ कार्य कर सकते हैं और जिस कार्य को करेंगे उस कार्य में आपको सफलता प्राप्त होने की संभावना बनेगी। आप जिस किसी काम को लगन और मेहनत के साथ करेंगे उस कार्य में आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। आपके द्वारा किए गए प्रयासों में लाभ प्राप्त होने का योग बन रहा है। इस माह में धन-धान्य तथा अचल संपत्ति की स्थिति अच्छी बन रही है।

आर्थिक:आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए अच्छा होगा। शुरुआती दौर में ही आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है। धन-धान्य तथा अचल संपत्ति के लिए यह अच्छा है। इसलिए आर्थिक दृष्टि से इन्वेस्टमेंट आपके लिए लाभदायक होगा। यदि कहीं इन्वेस्टमेंट करने का मन बनाया है तो उसे कर दीजिए। उससे आपको लाभ अच्छा मिल सकता है।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के दृष्टि से समय प्रतिकूल हो सकता है। आपका स्वास्थ्य शुरुआती दौर में तनावपूर्ण तथा परेशानियों भरा हो सकता है। इसलिए अपने स्वास्थ्य का ख्याल जरूर रखें। आपके पति / पत्नी के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ सकता है

कन्या: आप अति संवेदनशील चीजों की तलाश में रहने का प्रयास करते हैं और उसे प्राप्त करने की कोशिश भी करते हैं जैसे- गैस पेट्रोल या अन्य चीज़। आपका जीवन संघर्षमय होता है। इस माह में आपको इस क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है। यदि आप इंवेस्टिगेशन के मामले में कोई कार्य कर रहे हैं तो उसमें आपको कामयाबी मिलने की संभावना बन रही है। आप बुद्धिमान तथा समझदार व्यक्ति हैं किसी भी कार्य को करने की क्षमता अच्छी पाई जाती है।

आर्थिक:आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए उन्नति दायक हो सकता है। आप जिस किसी काम को कर रहे हैं या करने का प्रयास कर रहे हैं उसमें आपको कामयाबी अच्छी प्राप्त होने की संभावना बनती है। इस माह के उत्तरार्द्ध में अच्छा लाभ हो सकता है तथा माह के उत्तरार्द्ध में आपको धन की हानि भी हो सकती है।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको किसी भी तरह की चोट चपेट तथा पेट से संबंधित तथा हृदय से संबंधित विकार उत्पन्न होने की संभावना बन रही है। आपको एसिडिटी या पित्त की प्रॉब्लम हो सकती है।

तुला: आपका मन ज्यादा विचलित रहने की संभावना बन रही है। इस माह के शुरुआती दौर में आप किसी भी निर्णय को लेने में घबराने की स्थिति में हो सकते हैं तथा मन अशांत तथा तनाव पूर्ण हो सकता है। ऐसे में किसी कार्य को करने में घबराहट तथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परंतु जिस किसी कार्य को स्थिरता और गंभीरता से करने का प्रयास करेंगे उस कार्य में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है।

आर्थिक:इस माह में आर्थिक लाभ होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। भाग्य भी आपका अच्छा साथ देगा। आप जिस किसी काम में करेंगे उस काम में आपको अच्छी भाग्य उन्नति हो सकती है तथा आर्थिक दृष्टि से आपकी स्थितियां मजबूत हो सकती हैं।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको किसी भी तरह के जल से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकते हैं। फेफड़े से संबंधित यूरिन से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है। इस तरह की समस्या उत्पन्न होने पर समय के अनुसार उपचार करना लाभदायक हो सकता है।

वृश्चिचक: आप साहसी तथा पराक्रमी व्यक्ति हैं। किसी भी कार्य को करने की क्षमता आपके अंदर पाई जाती है तथा जिस किसी कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक करते हैं उस कार्य में आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना रहती है। यह माह आपके लिए उत्साह भरा रहेगा। जिस किसी कार्य को आप करेंगे उस काम के शुरुआती दौर में थोड़ी बहुत समस्या उत्पन्न हो सकती है। परंतु बाद की स्थिति बेहतर हो सकती है।

आर्थिक: धन से किसी के साथ समझौता करने की कोशिश न करें या धन् किसी अन्य के हाथों में देने की कोशिश न करें यदि कोई इन्वेस्टमेंट किए हैं तो उसका लाभ इस माह में मिल सकता है या किसी को आपने धन दिया है तो वह धन इस माह में आपको प्राप्त हो सकता है। माह के अंत तक आर्थिक स्थितिया आपकी बेहतर हो सकती हैं।

स्वास्थ्य: इस माह में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा परंतु किसी भी तरह की चोट चपेट या रक्त से संबंधित विकार उत्पन्न होने की संभावना बन रही है। अतः आप अपना ख्याल रखें। यदि वाहन का इस्तेमाल करते हैं तो सावधानीपूर्वक करें।

धनु : इस माह में आप कंफ्यूजन में ज्यादा रह सकते हैं और कन्फ्यूजन के कारण किसी भी कार्य में कामयाबी मिलने में विलंब हो सकता है। आप खुद पर कॉन्फिडेंस करना सीखें और कोशिश करें कि आप जो कोई भी कार्य करें सोच-समझकर और जिम्मेदारी पूर्वक करें ताकि आपको कामयाबी अच्छी मिले। आप दूसरों पर भरोसा कम करें और स्वयं को पहचानते हुए स्वयं को जागृत करते हुए अपने कार्य में दक्षता दिखाएं। ऐसा करने से इस माह में आपको कामयाबी अच्छी प्राप्त हो सकती है।

आर्थिक: आर्थिक दृष्टि से यह समय यह आपके लिए लाभदायक है । इस माह में आपकी कार्य योजनाएं सफल हो सकती हैं और आर्थिक रूप से आप मजबूत हो सकते हैं। आपके द्वारा किए गए कार्यों में सफलता अच्छे प्राप्त होने की संभावना इस माह में बन रही हैं। आप फाइनेंसियल दृष्टिकोण से इस माह में अच्छा उन्नति प्राप्त कर सकते हैं।

स्वास्थ्य: इस माह में स्वास्थ्य की दृष्टि से थोड़ा उतार-चढ़ाव की स्थितियां हो सकती हैं। किसी तरह की कफ यूरिन इत्यादि से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकते हैं तथा किसी भी तरह की चोट चपेट या हड्डियों की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं।

मकर: आप मैनेजमेंट के क्षेत्रों में ज्यादा लगाव रखने वाले व्यक्ति होते हैं। आपकी सोच और आपकी साहस ही आपको अच्छी उन्नति के शिखर पर ले जाती है। आप जितना ज्यादा परिश्रम करते हैं उसके अनुसार ही आपको अच्छी सफलता प्राप्त होती है। आप अपने कार्य क्षमता के अनुसार अच्छे कार्य करने में सफल होते हैं। यदि आपने किसी कार्य को पूरा करने की ठान ली है तो वह समय के अनुसार पूरा हो सकता है। इस माह के शुरुआती दौर में आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है क्योंकि आपके राशि के अनुसार यह माह उन्नति दायक होता है।

आर्थिक:करियर के लिहाज से यह माह आपके लिए उन्नति दायक हो सकता है क्योंकि गुरु तुला राशि में संचरण कर रहा है जो करियर के दृष्टि से बेहतर होने की संभावना पाई जाती है तथा उन्नति दायक हो सकता है। जिससे कि आर्थिक लाभ भी अच्छे हो सकते हैं। यदि आपने लाभ की दृष्टि से कोई इन्वेस्टमेंट सोचा है और करने का मन बनाया हुआ है तो इस माह के अंत तक आप कर सकते हैं क्योंकि यह माह आर्थिक दृष्टि से आपके लिए लाभदायक है।

स्वास्थ्य: इस माह में आपको त्वचा का संक्रमण हो सकता है। किसी भी तरह के चर्म रोग की संभावनाएं बन सकती हैं।

कुंभ: आप गंभीर प्रवति के व्यक्ति हैं। किसी भी कार्य को धैर्य और गंभीरता से करना पसंद करते हैं। आप अपने कार्यों को जिम्मेदारी पूर्वक करने वाले होते हैं। इसलिए आपका कार्य समय पर संपन्न होने की संभावना पाई जाती है। इस माह में आपके कामकाज को लेकर स्थितियां बेहतर होने की संभावना पाई जाती है। यदि आपने किसी कार्य को लेकर के चिंतित हैं और उसे करने का प्रयास कर रहे हैं तो इस माह में आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है। धन अचल संपत्ति इत्यादि का योग अच्छा बन रहा है।

आर्थिक: यदि आपने कोई व्यवसाय के लिए मन बनाया हुआ है तो इस माह में करना अच्छा होगा क्योंकि की व्यवसायिक दृष्टि से आपको धन लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर बनते हैं। इस माह में कोई रुका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है तथा कोई पैतृक संपत्ति का भी लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है।

स्वास्थ्य: इस माह में स्वास्थ्य आपका बिगड़ सकता है। ऐसे में आपको खानपान से संबंधित ख्याल रखना जरूरी होता है। आपको किसी भी तरह के मानसिक विकार उत्पन्न होने की संभावना बन रही है। किसी भी तरह की मानसिक डिप्रेशन या तनावपूर्ण स्थितियां हो सकती है।

मीन: आप किसी भी कार्य के प्रति निर्णय लेने में समय ज्यादा व्यतीत करते हैं। जिससे आपका कार्य समय पर संपन्न नहीं हो पाता। उलझन में ज्यादा रहते हैं स्वयं पर विश्वास कम होता है। जिसके कारण आपको कई तरह की परेशानियां उत्पन्न होती हैं। यदि आप आत्मविश्वास के साथ किसी कार्य को करते हैं तो उसमें आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बनती है।

आर्थिक:यह माह करियर से संबंधित काफी अच्छा होगा यदि आप कोई व्यवसाई हैं तो आपका व्यवसाय इस माह में अच्छा हो सकता है। थोड़ी बहुत उतार चढ़ाव की स्थितियां हो सकती है जिसके कारण फाइनेंसियल समस्याओं को लेकर थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। आर्थिक ग्रोथ इस माह में अच्छा होने की संभावना है परंतु किसी को धन देना हो तो आपको जरुर विचार करना चाहिए।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह सामान्यत: शुभ रहेगा। किसी भी तरह की कोई फोड़ा फुंसी या ज्वर बुखार इत्यादि की संभावनाएं बन सकती हैं। किसी तरह की चोट चपेट इत्यादि की भी संभावना बन रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हाथों की ऐसी लकीरों वाले लोग बिना संघर्ष के बनतें है अमीर

हर एक व्यक्ति की हथेली पर बहुत सी