मालिक की इस गलती की वजह से गिरफ्तार हुआ तोता, मिली ऐसी भयंकर सजा

आज हम आपके साथ जो किस्सा शेयर करने जा रहे है वो बेहद ही हैरान करने वाला है और आप ऐसे सुनकर हैरान हो जायेंगे  जी हाँ , चोरी तोते के मालिक ने की और गिरफ्तार पुलिस ने उसे भी कर लिया. तोते का जुर्म सिर्फ इतना था कि तोता चोरी के वक्त अपने मालिक के कंधे पर था. पुलिस ने चोरी के आरोप में शख्स को गिरफ्तार किया ही साथ ही तोते को भी जेल में बंद कर दिया. ये पढ़कर आश्चर्य हो रहा होगा. लेकिन नीदरलैंड्स में डच पुलिस का ये कारनामा सामने आया है. इंस्‍टाग्राम पर Politie Utrecht Centrum ने तोते की जेल में बंद एक तस्‍वीर भी शेयर की है. डच पुलिस का यह ऑफिशियल अकाउंट है. तोते की तस्वीर शेयर करते हुए मजाकिया लहजे में लिखा हुआ था, ‘हमने हाल ही दुकान में चोरी के एक मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कंधे पर एक डरा हुआ, पंखों वाला गवाह मिला.’

Loading...

ध्यान देने वाली बात ये है की जहां जिक्र तोते की हो रही थी. तस्वीर में तोता जेल के अंदर बैठा हुआ है और उसके पास ब्रेड का टुकड़ा और पानी रखा हुआ है. इंस्‍टा पोस्‍ट में आगे लिखा गया है, ‘हमें यह पता चला कि हमारे पास कारावास के लिए कोई पिंजरा नहीं है. ऐसे में हमने तोते को संदिग्‍ध आरोपी के साथ ही रखा है.’ यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. कोई मजेदार वाकया मानकर इसे शेयर कर रहा है तो पक्षियों से प्यार करने वाले इसे लेकर डच पुलिस को निशाने पर ले रहे हैं. इसके साथ ही तोते को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग कर रहे हैं.

या में सिर्फ 3 लोग जानते है इस भाषा को, इनके मरते ही पूरी तरह से…

हालांकि बाद में पुलिस ने संदिग्ध आरोपी मालिक को उसके तोते का साथ छोड़ दिया. डच पुलिस ने फिर लिखा कि तोते के साथ कोई पूछताछ नहीं की गई. क्योंकि हमें पता है कि वो दोषी नहीं है. इसलिए उसे छोड़ दिया गया.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *